शिवराज जी आपसे हर चीज में मुकाबला कर सकता हूं,पर आपके झूठ से नहीं कर सकता: कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभाकक्ष में आयोजित प्रदेश कांग्रेस केश शिल्पी प्रकोष्ठ के राज्य स्तरीय राजनैतिक संवाद कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने सेन समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि सेन समाज एक ऐसा समाज है जिसका सर्व समाज के लोगों से सतत संपर्क रहता है, कोई संबंध, कोई रिश्ता नहीं होता फिर भी ऐसा कोई व्यक्ति नहीं जो इस वर्ग के पास महीने-दो महीने में एक बार नहीं जाता हो। उन्होंने कहा कि सेन समाज काफी पिछड़ा और उपेक्षित समाज है और इस वर्ग को उचित प्रतिनिधित्व मिल सके, इसलिए प्रदेश कांग्रेस ने एक अलग से प्रकोष्ठ बनाकर इस समाज को एक नई पहचान देने का काम किया है।
श्री नाथ ने कहा कि स्कूल शिक्षक विहीन, अस्पताल डॉक्टर विहीन हैं और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता निराश हैं। सरकार प्रदेश में बढ़ रहे अत्याचार, भ्रष्टाचार, दुराचार की घटनाओं पर अंकुश लगाने मंे असफल है। पांच राज्यों की सीमा लगी है, लेकिन मप्र में कोई निवेश करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि शिवराज रोज नये-नये इवेंट, झूठी घोषणाएं करने और कलाकारी में माहिर हैं। इनसे महंगाई, बेरोजगारी, गैस सिलेण्डर, खाद्य सामग्री की बढ़ती हुई कीमतों की बात करो तो ये इन सब से ध्यान मोड़ने के लिए हाथ ठेला लेकर सड़कांे पर निकले पड़े हैं, शिवराज जी अब जनता आपसे ठेला ही चलवायेगी, सरकारी कंपनियां बंद हो गई, अस्पताल, स्कूल भी बेचने में लग गये। श्री नाथ ने कहा कि 2018 मंे प्रदेश की तस्वीर क्या थी, भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, बेरोजगार, किसानों की आत्महत्या में प्रदेश देश में नंबर एक पर था। मैंने 15 महीने की सरकार में अपनी नीति और नीयत का परिचय देते हुए प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का प्रयास किया। मुझे नहीं पता था कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर सौदेबाजी की सरकार बना लेगी, मैंने सौदेबाजी की कुर्सी पर बैठना उचित नहीं समझा। आज प्रदेश की तस्वीर आप सबके सामने हैं, नई पीढ़ी, युवा, बेरोजगार, किसान, महिलाएं सब परेशान हैं। उन्होंने कहा कि आपको सच्चाई जानना है और जिन भक्तों के आंख-कान बंद है उनको सच्चाई बताना है ताकि प्रदेश का नवनिर्माण हो सके, नौजवानों का नई पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित हो सके। मप्र कांग्रेस केश शिल्पी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विनोद सेन ने कहा कि सेन समाज एक ऐसा समुदाय है जो शहरों से लेकर छोटे-छोटे कस्बों तक फैला हुआ है। लेकिन आज यह वर्ग उपेक्षित है। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इस वर्ग को प्रतिनिधित्व देने, अनुसूचित जाति में जोड़ने के प्रस्ताव को भेजने एवं शिक्षित युवतियों को आशा कार्यकर्ता व नर्सिंग में आरक्षण का प्रावधान रखे जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार बनती है तो केश शिल्पियांे के लिए विशेष कुशल श्रमिक श्रेणी का दर्जा, निःशुल्क प्रशिक्षण और बगैर ब्याज के लोन दिये जाने की मांग की।
श्री कमलनाथ जी द्वारा सेन समाज की गोल्ड मेडलिस्ट रीना सेन का सम्मान किया गया।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर, महामंत्री राजीव सिंह, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल, महामंत्री एवं प्रकोष्ठों के प्रभारी श्री जे.पी. धनोपिया, राजकुमार पटेल, डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान, रामबाबू श्रीवास, श्रीमती प्रियंका सेन, जगदीश सेन, करनसिंह दरबार, अनिल बोराना, तुलसीराम राठोर, मंशाराम श्रीवास सहित प्रदेश भर से आये सेन समाज के प्रतिनिधि और अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन प्रकोष्ठ के महामंत्री ललित सेन ने किया तथा महामंत्री दीपक सेन ने उपस्थित वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेसजनांे का आभार माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *