तालाब में डूबने से एक व्यक्ति की मौत, मरणोपरांत शव को पेड़ से टांगने के मामले में 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

गुना. मध्‍य प्रदेश के गुना के कुंभराज इलाके में शव को पेड़ पर टांग कर झुलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यही नहीं, इस मामले में पुलिस ने करीब 150 लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. एफआईआर में कहा किया है कि घटना के समय 100-150 लोग मौजूद थे और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्‍क लगाने के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था. जबकि व्‍यक्ति की मौत तालाब में डूबने से हुई थी ।

बता दें कि दिल को झकझोर देने वाली ये घटना मध्‍य प्रदेश के गुना के कुंभराज इलाके के जोगीपुरा गांव की है. मीडिया रिपाेेेर्ट के मुताबिक, सोमवार को गांव के तालाब में 37 साल के भंवरलाल बंजारा की डूबने से मौत हो गई थी. इसके बाद उसके शरीर से पानी निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद ग्रामीणों ने उसे पैर से बांधकर उल्टा पेड़ से लटका दिया था. फिर ग्रामीण उसकी जान बचाने की उम्‍मीद में उसके शव को 15 मिनट तक झुलाते रहे. हालांकि इसका कोई फायदा नहीं हुआ. इस दौरान मृतक के परिवार वाले भी मौके पर मौजूद थे. हैरानी की बात ये है कि उस दौरान मौके पर सानई चौकी की पुलिस भी मौजूद थी. जबकि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है ।

मृगवास थाने में दर्ज हुआ मामला

बहरहाल, वीडियो वायरल होने के बाद गुना के मृगवास थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. वहीं, एफआईआर के मुताबिक, वीडियो का अवलोकन करने से पता चला कि मौके पर करीब 100 से 150 लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियों उड़ाते हुए दिख रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. हालांकि जब तालाब में डूबने से मरने वाले व्‍यक्ति के शव में कोई हरकत नहीं हुई तो उसे बाद में पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *