पीएम मोदी के निर्देश के बाद लिया गया फैसला, अफगानिस्तान को लेकर 26 अगस्त को विदेश मंत्रालय की सर्वदलीय बैठक

विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान के घटनाक्रम के मद्देनजर, पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को राजनीतिक दलों के नेताओं को संक्षिप्त जानकारी देने का निर्देश दिया है।

विदेश मंत्रालय ने 26 अगस्त को बुलाई सर्वदलीय बैठक
सूत्रों के मुताबिक विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अफगानिस्तान संकट को लेकर 26 अगस्त की सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मंत्री प्रह्लाद जोशी इस बैठक को कॉर्डिनेट करेंगे। इसके कुछ ही देर बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह बैठक में शामिल होंगी।

अफगानिस्तान में तालिबान के संपूर्ण कब्जे के बाद से इसका असर भारतीय राजनीति से लेकर व्यापार तक पर पड़ रहा है। वहीं इन संकटों के बीच विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर ने सोमवार को ट्वीट कर बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के घटनाक्रम के मद्देनजर, पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को संक्षिप्त जानकारी देने का निर्देश दिया है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी आगे की जानकारी देंगे। 

अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए भारत सरकार की कोशिश जारी
बता दें कि अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों और अफगानों को निकालने के लिए भारत सरकार की तरफ से हर संभव कोशिश की जा रही है। इस संकट से उबरने के लिए अब काबुल से प्रतिदिन दो उड़ानें संचालित करने की अनुमति भी दे दी गई है। भारत ने आश्वासन दिया है कि वह हिंदुओं और सिखों के साथ-साथ अफगानिस्तान में अपने सहयोगियों की भी सहायता करेगा, जिन्हें मदद की जरूरत है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *