उचित मूल्य की दुकान हेतु ग्राम हिनौती सड़क के समस्त ग्राम वासियों द्वारा अनुविभागीय अधिकारी जी को ज्ञापन सौंपा गया।

बेरसिया जिसमें उचित मूल्य की दुकान हेतु ज्ञापन सौंपा गया जिसमें ग्राम के बुजुर्गों द्वारा बताया गया की जो उचित मूल्य की दुकान बूधोर जोड़ हरराखेड़ा में है वह हिनौती सड़क से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और वहां लगभग 4 से 5 गांव का राशन बांटा जाता है ग्रामवासी इतनी दूरी साधन ना होने के कारण पैदल तय करते हैं जिसमें बहुत सारी समस्याएं उनके सामने आती है ।
कभी-कभी उन्हें लगातार तीन से चार दिन नंबर लगा कर बैठना पड़ता है तब जाकर उन्हें राशन प्राप्त होता है।
उन्होंने बताया कि उचित मूल्य की दुकान मैं जो संचालक है वह अपने मनमानी के अनुसार राशन बांटता है उसका कोई भी दिन नहीं है राशन देने का जिसके कारण ग्राम हिनौती के लोगों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
इसी बीच ग्राम निवासी कोमल सिंह अहिरवार द्वारा बताया गया कि अभी 2 महीने पहले उनकी धर्मपत्नी का निधन राशन लेने जाते समय रोड एक्सीडेंट में उनकी दुखद मृत्यु हो गई थी इसमें अन्य दुर्घटना भी शामिल है।
समस्त ग्राम वासियों ने माननीय अनुविभागीय अधिकारी जी को सारी जानकारी लिखित रूप में दी और अधिकारी जी द्वारा आश्वासन दिया गया कि वह जल्द से जल्द उचित कार्रवाई करेंगे

चुकी सरकार का नियम है एवं मंत्रालय के आदेश अनुसार नवीन दुकान हेतु ग्राम हिनौती सड़क का का नाम अंकित है हर गांव में पृथक उचित मूल्य की दुकान होनी चाहिए इस सब को देखते हुए आज ग्रामीणों द्वारा अनुविभागीय अधिकारी जी को ज्ञापन सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *