भारत के 75वें स्‍वतंत्रता दिवस को अखिल भारतीय कोली समाज ने भाजपा (महिला मोर्चा) के सहयोग से मनाया

भोपाल । राजधानी भोपाल के जीटीबी कॉम्‍प्‍लेक्‍स स्थित वीरांगना झलकारी बाई की प्रतिमा (प्रांगण) में भारत के 75वें स्‍वतंत्रता दिवस को महिलाओं को समर्पित कर धूूूमधाम से मनाया गया । इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष श्री विष्‍णु दत्‍त शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे ।

इस दौरान उन्‍होंने उपस्थित भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की पदाधिकारियों और महिला कार्यकर्ताओं को आजादी में दी गई शहीदों को स्‍मरण कर सम्‍बोधित किया । श्री शर्मा ने कहा कि देश को जो आजादी मिली वह उन सारे शहीदों की देशप्रेम के प्रति प्राण न्‍यौछावर करना एक इतिहास बन गया वहीं उन्‍होंने कहा कि देश में महिलाओं के सशक्‍त करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के नेतृत्‍व में इस अमृत महोत्‍सव का आयोजन किया जा रहा है तथा महिलाओं को आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है जिससे वह समाज में आर्थिक रूप से भी सक्षम हो सके । देश में एक विशेष समुदाय की महिलाएं त्रस्‍त थी उनके हक और अधिकार के लिए हमारी सरकार ने कानून बनाया जिसके अच्‍छे परिणाम आज दिख रहे है । देश में कांग्रेस और विपक्ष ने भम्र का माहौल बना रखा है और एक विशेष समुदाय को बरसों तक गुमराह करके रखा लेकिन अब परिदृश्‍य बदल गया है । हमारी माता बहनें चुुुुल्हें पर खाना पकाती थी जिससे धुंए से उनको बहुत परेशानियां होती थी इसलिए प्रधानमंत्री जी ने उज्‍जवला गैस कनेक्‍शन योजना फ्री में देकर महिलाओं को इससे निजात दिलाया । देश की 8 करोड महिलाओं को इसका फायदा मिला है । जितनी योजनाएं बन रही है उनमें से अधिकतर महिलाओं को मद्दे्नजर रखकर बनाया गया है जिसका लाभ उनको मिलना शुरू हो चुका है । हमारी सरकार महिलाओं का सम्‍मान करती है और करेंगी ।

वही उन्‍होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि देश में हमारी सरकार ने कई कानून महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बनाए है यदि कोई महिलाओं पर अत्‍याचार करता है या करेगा तो उसकों फास्‍ट ट्रेक कोर्ट के द्वारा फैसला करवाकर फांसी पर लटका दिया जायेगा ।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की अध्‍यक्ष माया नारोलिया, प्रदेश उपाध्‍यक्ष सीमा सिंह, अखिल भारतीय कोली समाज प्रदेश महामंत्री श्रीमति सारिका पंथी, भाजपा जिला उपाध्‍यक्ष सुुुमित पचौरी, सुमित्रा वाल्‍मिकी, विधायक जालम सिंह पटेल, पूर्व मीडिया प्रभारी लोकेेेेन्‍द्र पाराशर, चंपा, सहित कार्यक्रम के आयोजक गणेश पंथी विशेष रूप से उपस्थित थे तथा लगभग 200 महिला कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *