DA 31% होने के बाद सामने आया नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

भोपाल ।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऐलान के बाद अब राज्य के साढे चार लाख सरकारी कर्मचारियों को केन्द्र के समान 31% महंगाई भत्ता मिलेगा। यह 1 अप्रैल 2022 से लागू होगा, जो मई माह में देय वेतन में जुड़कर आएगा। शिवराज सरकार के इस फैसले के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है।उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है और कहा कि यह प्रमाणित करता है कि शिवराज सरकार वास्तव में कर्मचारी-हितैषी सरकार है।

नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि इससे अच्छी बात क्या होगी। बेहद विपरित परिस्थितयों और कोरोना काल में हमारी जिला अधिकारियों और कर्मचारियों भाईयों ने अदम्य साहस का परिचय दिया है। प्रदेश की प्रगति और विकास में जो कंधे से कंधा मिलाकर अपने दायित्वों को प्रदेश की खुशहाली के लिए निर्वहन करते रहे।इतनी आर्थिक चुनौतियों के बाद भी माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्र के समान महंगाई भत्ता दिया ।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वास्तव में मैं आभार व्यक्त करता हूं मुख्यमंत्री जी का जिन्होंने इतनी आर्थिक विषमताओं में भी यह सिद्ध किया कि हमारी सरकार कर्मचारी हितेषी सरकार है।कोरोना काल की आर्थिक विषमताओं के बावजूद प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को केंद्र के समान डीए देने के निर्णय के लिए मैं मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।मुख्यमंत्री का फैसला यह प्रमाणित करता है कि शिवराज सरकार वास्तव में कर्मचारी-हितैषी सरकार है। यह जाहिर ही नहीं किया बल्कि सिद्ध करके दिखाया।

बता दे कि वर्तमान में प्रदेश के कर्मचारियों को 20% डीए मिल है और अब 11% की बढ़ोतरी के बाद यह 31% होगा। इसका लाभ 1 अप्रैल 2022 से लागू होगा और प्रदेश के साढ़े चार लाख नियमित कर्मचारी लाभान्वित होंगे। महंगाई भत्ते का लाभ अप्रैल माह से मिलेगा, जो मई माह में देय वेतन में जुड़कर आएगा।इससे 3500 करोड़ रुपये की अतिरिक्त बोझ सरकार को वहन करना पड़ेगा।

जानें किसका कितना बढ़ेगा वेतन

  • 3 से 12 हजार रुपये तक बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी।
  • चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वेतन में 3 से 4 हजार का लाभ।
  • तृतीय श्रेणी को 5 से 6000।
  • द्वितीय श्रेणी को 6 से 9000।
  • प्रथम श्रेणी के अधिकारी को 9000 से 12 हजार रुपये तक बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *