भारतीय छात्रों की पिटाई,दहशत में भारतीय छात्र, आंखों में मिर्च स्प्रे और हवाई फायर भी की गई

आपको बता दें कि भारतीयों की वतन वापसी के लिए भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा शुरू किया है। जिसके तहत रोजाना यूक्रेन में रह रहे कई भारतीयों को लेकर विमान भारत लौट रहे हैं, भारतीयों को निकालने के लिए रोमानिया और पोलेंड बॉर्डर का उपयोग किया जा है। लेकिन ऐसे में रोमानिया बॉर्डर पर भारतीयों के साथ हुए बुरे व्यव्हार से सरकार के दिशा निर्देशों और व्यवस्था की कमियां उजागर हो रही है।

अन्य देशों के छात्रों ने भी किया दुर्व्यवहार
सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में अन्य देशों के छात्र (नाइजीरिया, अफ्रीका) के छात्र भी भारतीयों छात्रों पर हमला करते देखे जा रहे हैं, रोमानिया बॉर्डर पहुचे भारतीय छात्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें बॉर्डर पर जमकर लाठियों से पीटा गया और डराने के लिए हवाई फायरिंग की गई जिससे दहशत फैल गई, वहीं अफ्रीकी और नाइजीरियाई छात्रों ने भी पिटाई की और आंखों में मिर्च स्प्रे भी डाल दिया, जिससे वहां भगदड़ मच गई जिसमें कई छात्रों के मोबाइल और अन्य जरूरी सामान वहीं छूट गए।

बिना सूचना बॉर्डर पर न जाएं छात्र
यूक्रेन में रह रहे छात्रों को जैसे ही जानकारी मिली थी कि रोमानिया और पोलैंड बॉर्डर से उनकी वतन वापसी के रास्ते खुलेंगे, जिसके बाद से बार्डर पर भीड़ जमा होने लगी थी, अब भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि भारतीय छात्र बिना किसी पूर्व सूचना के बॉर्डर वाले इलाकों में न जाएं, जो छात्र पिछले 12 से 14 घण्टे से बॉर्डर इलाको में फंसे हैं उन्हें निकालने की कोशिश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *