रेलवे एनटीपीसी की परीक्षा शुल्‍क वापसी के लिए कल होगी अप्‍लीकेशन विंडो ओपन, ऐेसे करेें अप्‍लाई: RRB NTPC Fee Refund 2021

RRB NTPC Fee Refund 2021 सात चरणों में चली आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्‍मीदवार यदि परीक्षा शुल्‍क वापसी के लिए आवेदन करना चाहते है तो वे अपने रेलवे जोन की सम्‍बन्धित वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराये जाने वाले फॉर्म के माध्‍यम से आवेदन कर पाएंगे ।

रेलवे ने आवेदन की आखिरी तारीख 31 अगस्‍त निर्धारित की है ।

नई दिल्‍ली, RRB NTPC Fee Refund 2021: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम 2021 दे चुके उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। देश भर के विभिन्न जोन के रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा 2021 के लिए निर्धारित शुल्क वापसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल, 11 अगस्त 2021 से शुरू की जाएगी। सात चरणों में चली और हाल ही समाप्त हुई आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार यदि परीक्षा शुल्क वापसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वे अपने जोन की सम्बन्धित आरआरबी की वेबसाइट पर उपलब्ध कराये जाने वाले फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। रेलवे ने आवेदन की आखिरी तारीख 31 अगस्त निर्धारित की है।

उम्मीदवारों को भरना होगा बैंक खाते का विवरण :

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी अपडेट के अनुसार, “जो भी उम्मीदवार आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा शुल्क वापसी के लिए अपने बैंक खाते का विवरण उपलब्ध कराए। उम्मीदवारों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया जाता है कि दर्ज किया गया बैंक खाता संख्या, नाम और IFSC कोड सही है और जमा करने से पहले इसे ध्यान से देखें। यह ध्यान दिया जाए कि जमा करने के बाद बैंक विवरण में संशोधन संभव नहीं होगा।” साथ ही, आरआरबी ने अपडेट में कहा कि बैंक खाते का विवरण ऑनलाइन भरते समय किसी भी समस्या की स्थिति में उम्मीदवारों की सहायता के लिए अप्लीकेशन विंडो पर एक हेल्प-मेन्यू भी एक्टिव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *