गर्लफ्रेंड के बेडरूम में लेटे-लेटे कमा लिए 10 अरब रुपये, युवक ने खड़ी कर दी 400 करोड़ की कंपनी, दुनिया हैरान

ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के अरबपति जॉनी बपफारहाट फिर से चर्चा में हैं। 27 वर्षीय जॉनी ने हॉपिन नाम का एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप बनाकर अरबों रु. की कंपनी खड़ी की। अब उन्होंने इसी कंपनी के कुछ स्टेक बेचकर 10 अरब रु. और कमा लिए हैं। उनकी कामयाबी के पीछे उनकी गर्लफ्रेंड के बेडरूम का खास रोल है।

दरअसल, जॉनी बपफारहाट का करियर साल 2018 में अपनी गर्लफ्रेंड के बेडरूम से शुरू हुआ था। उन्होंने गर्लफ्रेंड के बेड पर लेटे-लेटे ही इस हॉपिन ऐप की कोडिंग शुरू की थी। जॉनी बपफारहाट हालांकि, तब पैसे नहीं होने के कारण वो इसे लॉन्च नहीं कर सके। हॉपिन ऐप जूम कॉल की तरह ही है, जिसके जरिए लोग लाइव वीडियो कॉल कर सकते हैं। हॉपिन किसी भी ऑर्गनाइजेशन के स्टाफ को रिमोट नेटवर्क पर काम करने का मौका देता है।

2020 में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के बिलेनियर बने

साल 2020 में हॉपिन लॉन्च करने के बाद फंडिंग जुटाई और जॉनी ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के सेल्फ मेड बिलेनियर बन गए। बीते दिनों उन्होंने अपने बिजनेस का कुछ हिस्सा (स्टेक) बेचकर 10 अरब रु. और जुटा लिए। उन्होंने 2020 में ब्रिटेन में लॉकडाउन के बाद लागू वर्क फ्रॉम होम को देखते हुए ये वीडियो कॉन्फ्रेसिंग ऐप बनाया था। लॉन्च होने के सालभर बाद ही इस ऐप को 50 लाख से ज्यादा लोग यूज करने लगे, जिसकी वजह से इसकी वैल्यू 400 करोड़ रु. से अधिक तक पहुंच गई। हॉपिन कंपनी की बढ़ती नेट वर्थ से जॉनी की कुल संपत्ति 1.5 बिलियन पाउंड हो गई है। वह 2021 में संडे टाइम्स रिच लिस्ट में 113 वें स्थान पर थे। जॉनी बपफारहाट कहते हैं कि वे अपने दोस्तों के लिए काफी बोरिंग हैं। क्योंकि वो ना ड्रिंक करते हैं और ना ही पार्टी। उन्हें ऐसा कुछ भी पसंद नहीं है। फिलहाल जॉनी अपने ऐप में और फीचर्स एड करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *