आदिवासी समाज के लिए मंगल भवन हेतु होशंगाबाद जिले के आदिवासी विकास परिषद के अध्‍यक्ष एवं कार्यकर्ताओं द्वारा महा‍महिम राज्‍यपाल से भेंट कर ज्ञापन साैपा गया

दिनांक 03/08/2021 को तवा रिसोर्ट में महामहिम राज्यपाल मध्यप्रदेश शासन से सौजन्य मुलाकात की एवं आदिवासी समाज की विभिन्न समस्या से अवगत कराया गया ।जैसे कि 9 अगस्त विश्वास आदिवासी दिवस की शासकीय कार्यालयों में अवकाश घोषित किया जाए होशंगाबाद जिले मे किसी भी ब्लॉक में आदिवासी समाज के लिये आदिवासी मंगल भवन नही है ।

अतः महामहिम से निवेदन है, शीघ ही जगह आवंटित कर बनवाया जावे । मंगल भवन हेतु शासन द्वारा आदिवासी समाज के लिये जगह दी गई थी जिसमे मीणा समाज के लोगों द्वारा अवैध कब्जा किया गया है ।

इस हेतु परिषद द्वारा केस फाइल कर चालानी कार्यवाही कर अवैध कब्जा हटाने हेतु कार्यवाही की गई महामहीम से निवेदन किया गया कि शीघ्र ही आवंटित जमीन को आदिवासी मंगल भवन हेतु प्रदान की जावे एवं सौलहवीं सदी में राजा होशंगशाह गोरी द्वारा दस एकड़ जमीन फेफरताल तालाब के रूप मे दी गई थी उसका सोन्द्रीयकरण किया जाए ओर आदिवासी वर्ग के लोगो को पट्टे दिलाया जाए।

इस अवसर पर महामहिम राज्‍यपाल से अध्यक्ष आदिवासी विकास परिषद अरुण प्रधान, बाबई ब्लॉक अध्यक्ष संतोष उइके, बाबई उपाध्यक्ष राजेन्द्र उइके, सरपंच केसला विमल कुमार बट्टी, अध्यक्ष कोरकू समाज आदि लोगो ने मुलाकात की एवम बताया गया कि होशंगाबाद जिले के गरीब आदिवासीयो को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ शासन नही दिला पा रही है तथा अन्य वर्ग के लोग आदिवासियों के नाम पर अन्य सुविधाओं का लाभ ले रहे है जो उचित नही है ।अध्यक्ष श्री अरुण प्रधान द्वारा महामहीम को एक बार होशंगाबाद आने के लिए आमंत्रित किया गया । महामहीम ने आस्वासन दिया कि एक बार मे जिला स्तर पर अवश्य आऊंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *