UP Elections 2022: मायावती ने सपा के अंसतुष्टों पर लगाया दांव, इन सीटों के उम्मीदवार बदले

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा ने दूसरे चरण के 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. इस लिस्ट में सपा के अंसतुष्टों पर मायावती नेदांव लगाया है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा ने दूसरे चरण के 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. इस लिस्ट में सपा के अंसतुष्टों पर मायावती नेअखिलेश सरकार में मंत्री रहे मूलचंद चौहान को बिजनौर की धामपुर सीट से टिकट दिया है. इसके अलावा मुरादाबाद की कुन्दरकी से मोहम्मद रिजवान को टिकट दिया है।

धामपुर से कमाल अहमद को टिकट दिया गया था. लेकिन अब बदलकर मूलचंद चौहान को उम्मीदवार बनाया गया है. कुंदरकी हाजी चांदबाबू मलिक की जगह मोहम्मद रिजवान को टिकट दिया है. रिजवान सपा सांसद शफीकुर्रहमान वर्क के पोते के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

दूसरे चरण के सभी 55 सीटों पर उम्मीदवार हुए घोषित
 
मायावती ने हाल ही में दूसरे चरण की 55 सीटों में से 51 पर उम्मीदवार घोषित किए थे. लेकिन अब बसपा नेदूसरे चरण की 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इसमें दूसरे चरण की दो सीटों बिजनौर की धामपुर और मुरादाबाद की कुन्दरकी पर टिकट में बदलाव किया है।

मायावती ने साधा केंद्र पर निशाना

इससे पहले मायावती ने आरआरबी-एनटीपीसी के खिलाफ छात्रों के विरोध को लेकर केंद्र पर निशाना साधा. मायावती ने कहा, पहलेयूपीटीएनटी और अब रेलवे के आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर यूपी व बिहार में कई दिनों से भारी हंगामा जारी है, यह सरकारों की विफलताओं का ही प्रमाण हैं.. गरीब युवाओं व बेरोजगार नौजवानों के भविष्य के साथ ऐसे खिलवाड़ और विरोध करने पर उनकी पिटाई सर्वथा अनुचित है।

मायावती ने कहा, सरकार की गलत नीतियों के कारण गरीबी व बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है. सरकारी नौकरी व उनमें आरक्षण की सुविधा गौण हो गई है. ऐसे में सालों से छोटी सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षा भी सही से नहीं होना अन्यायपूर्ण है. भाजपा युवाओं से पकोड़ा बिकवाने का अपना संकीर्ण विजन बदले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *