राजस्थान के अमित बने भारत में YouTube पर चौथे नंबर के टॉप क्रिएटर

Most Popular YouTubers in India : हैलो गाइज, मैं हूं अमित। आप लोगों के लिए एक और धमाकेदार वीडियो आ चुकी है। फेमस youtube Channel Crazy XYZ पर प्रतिदिन करोड़ों लोग यह आवाज सुनते हैं और पसंद करते हैं। चैनल के फाउंडर अमित शर्मा अलवर से हैं। उनके चैनल क्रेज़ी एक्सवाइजेड को यूट्यूब की ओर से इस साल भारत में टॉप क्रिएटर की सूची में चौथे स्थान पर रखा गया है। वे राजस्थान में पहले स्थान पर हैं। इसका कारण है कि उनके वीडियो को हर महीने 30 करोड़ से ज्यादा लोग देखते हैं। उनके चैनल क्रेज़ी एक्सवाइजेड के 17 करोड़ 22 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

अमित के चैनल पर अब तक 4 अरब 22 करोड़ से ज्यादा व्यू हो चुके हैं। अमित अपने चैनल पर नए-नए वीडियो लेकर आते हैं जिसे दर्शक काफी पसंद करते हैं। उनके पानी में कार चलाने, वाहन क्रैश करने, हवाई जहाज से कूदने, वाहन मोफिफाई, लाइफ हैक्स, सांपों के रेस्क्यू, 24 घंटे के चैलेंज और नए-नए साइंस एक्सपेरिमेंट्स वीडियो को करोड़ों लोग देखते हैं। अमित के क्रेजी वीडियो इतने पसंद किए जाते हैं कि यूट्यूब पर अपलोड होते ही ट्रेंडिंग में आ जाते हैं। अमित के इसी शानदार काम के लिए यूट्यूब ने क्रेज़ी एक्सवाइजेड को टॉप क्रिएटर की सूची में शामिल किया है।

आइआइटी से इंजीनियरिंग और फिर बने सफल यूट्यूबर
अमित ने पत्रिका से बातचीत में बताया कि उन्होंने 11 सितम्बर 2017 को यूट्यूब चैनल की शुरुआत की थी। अमित ने आइआइटी रुड़की से मैट्रोलोजी और मैटेरियल इंजीनियरिंग पूरी की। उन्हें आइआइटी से पढाई करने के बाद अच्छा पैकेज मिल रहा था लेकिन उन्होंने यूट्यूब का रास्ता चुना और मेहनत की बदौलत आज सफल यूट्यूबर हैं। अमित ने बताया कि वे पिछले डेढ़ साल से एक दिन भी काम से छुट्टी नहीं ली है। सुबह 8 बजे से रात 12 बजे तक काम करते हैं। वीडियो को शूट से लेकर एडिट और रिलीज़ करने में 3-4 दिन का समय लगता है। उनका खुद का स्टूडियो है, जहां वीडियो एडिट की जाती है। उनकी टीम में मोहित, करतार, राहुल, अंकित, शशिकांत, विकास और बबलू शामिल हैं। अमित के दूसरे यूट्यूब चैनल ‘द इंडियन अनबोक्सर’ के भी 30 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

Crazy XYZ के सबसे ज्यादा देखे गए वीडियो
क्रेज़ी एक्सवाइजेड चैनल के हर वीडियो पर औसतन 50 लाख से ज्यादा व्यू आते हैं। उनके सबसे अधिक देखे गए वीडियो में एक हजार सांप की गोली जलाने को 6 करोड़, पानी में कार चलाने वाली वीडियो 4 करोड़ 50 लाख, बाइक पर रोड रॉलर चलाने की वीडियो को 3 करोड़ 3 लाख बाइक में ट्रैक्टर का टायर लगाने वाली वीडियो को करीब 3 करोड़ और भानगढ़ टूर की वीडियो को 2 करोड़ 30 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

अलवर व राजस्थान के पर्यटन को भी बढ़ावा दे रहे हैं
अमित अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से अलवर व राजस्थान के पर्यटन को भी बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने बाला किला, भानगढ़, नल्देश्वर, सरिस्का, विराट नगर, रामबाग पैलेस आदि स्थानों पर भी वीडियो बनाए हैं। अमित के माता-पिता अध्यापक हैं। उन्होंने बिना किसी के सहयोग के क्रेज़ी एक्सवाइजेड चैनल की शुरुआत की, अब यह देश में सबसे जायदा देखे जाने वाले यूट्यूब चैनल में शुमार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *