कोर्ट ने कहा- समाज की ‘सेहत’ के लिए नुकसानदेह हैं कुंद्रा, गहना की भी ज़मानत अर्जी खारिज

मुंबई की एक अदालत ने फिल्म अदाकारा शिल्पा शेट्टी के खाविंद और कारोबारी राज कुंद्रा और उनके सहयोगी रेयान थोर्प की जमानत की अर्जी खारिज कर दी. इसके साथ ही अदालत ने कहा है कि दोनों को जिस मुबैयना गुनाह के लिए गिरफ्तार किया गया है, वह समाज की सेहत के लिए ‘‘नुकसानदेह’’ था, और ऐसे मामलों में समाज के हित की ‘‘अनदेखी’’ नहीं की जा सकती है. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस बी भाजीपाले ने ऐप्स के जरिए अश्लील सामग्री के मुबैयना निर्माण और उसकी स्ट्रीमिंग से संबंधित मामले में 28 जुलाई को कुंद्रा और थोर्प की जमानत अर्जी खारिज करते हुए यह टिप्पणी की थी. अदालत ने यह भी कहा कि पुलिस ने इस मामले में सही कानूनी प्रक्रिया का पालन किया है. अदालत के आदेश की काॅपी मंगल को ही उपलब्ध हुई है.

वहीँ दूसरी जानिब मंगल को एक सेशन कोर्ट ने अभिनेत्री गहना वशिष्ट की गिरफ़्तारी से बचने के लिए अग्रिम ज़मानत की अर्जी को खारिज कर दिया है. गहना राज कुंद्रा के अश्लील फिल्म केस में एक आरोपी हैं. उन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए कई बार बुलाया है और उनका बयान दर्ज किया है. गहना को इस बात का अंदेशा है कि उनकी भी इस केस में गिरफ़्तारी हो सकती है. 

सामाजिक हित को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता 
कुंद्रा और थोर्प को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था और अभी वह न्यायिक हिरासत में है. मजिस्ट्रेट ने कहा कि कथित अपराध ‘‘समाज के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक’’ है और ‘‘एक व्यापक सामाजिक आयाम वाले अपराध के अभियोजन में सामाजिक हित को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. आरोपियों ने बम्बई उच्च न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाया है और यह कहते हुए अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है कि पुलिस ने गिरफ्तारी से पहले अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 41 ए के तहत जरूरी नोटिस जारी नहीं किया है. इस मामले में उच्च न्यायालय ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है. 

यह कहना सही नहीं है कि आरोपी जमानत के लायक हैं 
हालांकि, मजिस्ट्रेट ने पाया कि मामले के जांच अधिकारी (आईओ) ने जरूरत के हिसाब से गिरफ्तारी की वजह दर्ज की थी. उन्होंने कहा कि यह अदालत 20 जुलाई (रिमांड के लिए सुनवाई के दौरान) को इस नतीजे पर पहुंची थी कि यह गिरफ्तारी कानून के मुताबिक हुई है. मजिस्ट्रेट ने कहा कि आईओ ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के कारण दर्ज किए थे. ऐसे हालात में यह नहीं कहा जा सकता है कि आरोपी जमानत के लायक हैं. अदालत ने कहा कि आईओ के जवाब के मुताबिक, मामले का एक दूसरा आरोपी और कुंद्रा का रिश्तेदार, प्रदीप बख्शी फरार है और साथ ही, पुलिस ने बड़ी मात्रा में डेटा एकत्र किया जिसका विश्लेषण अब भी जारी है.

पूनम पांडे राज कुंद्रा के बारे में,बोलीं-‘उनके साथ काम करना मेरी लाइफ की सबसे बड़ी गलती थी’

पूनम पांडे (Poonam Pandey) कहती हैं कि, ‘मैंने जब इन लोगों के साथ MOU साइन किया था मुझे तभी समझ आ गया था कि यह लोग अनप्रोफेशनल हैं और मेरे साथ चीटिंग कर रहे हैं.

पोर्न फिल्मों के कारोबार में लिप्त होने के आरोपों में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) पर मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे (Poonam Pandey) ने एक बार फिर तीखा हमला बोला है. पूनम पांडे ने कहा है कि राज कुंद्रा के साथ काम करना उनकी लाइफ की सबसे बड़ी गलती थी.आपको बता दें कि पूनम पांडे, राज कुंद्रा के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं. हाल ही में दिए इंटरव्यू में पूनम पांडे ने राज कुंद्रा को सीधे तौर पर फ्रॉड भी कह डाला है. 

पूनम कहती हैं कि, ‘मैंने जब इन लोगों के साथ MOU साइन किया था मुझे तभी समझ आ गया था कि यह लोग अनप्रोफेशनल हैं और मेरे साथ चीटिंग कर रहे हैं. मेरा कॉन्ट्रैक्ट एक महीने के लिए था जिसे मैने तुरंत ख़त्म कर दिया था, इन लोगों के साथ प्रोफेशनली जुड़ना मेरी सबसे बड़ी गलती थी यह लोग फ्रॉड हैं.’

पूनम आगे बताती हैं कि, ‘इन्होंने मेरी लाइफ को एक खुली किताब बना कर रख दिया था, मैं अलग ही क़िस्म का ट्रॉमा फेस कर रही थी. मैं खुद को कोसने लगी थी क्योंकि मैने इनकी टीम के साथ अपना पासवर्ड और अन्य क्रेडेंशियल्स शेयर कर दिए थे, जब मैं एक दिन राज की टीम से मिलने पहुंचीं तब मुझे बताया गया कि मुझे तब तक पैसा नहीं मिलेगा जब तक कि मैं इनके साथ दोबारा कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं करती और दोबारा इनके साथ काम करना शुरू नहीं कर देती. हालांकि, मैने इसके लिए साफ़ तौर पर मना कर दिया था. मैं इनके साथ काम कर भी कैसे कर सकती थी जबकि मुझे यह पता था कि इन लोगों ने मेरे अकाउंट और पर्सनल स्पेस में सेंध लगा रखी है’. आपको बता दें कि इससे पहले राज कुंद्रा के बचाव में बी ग्रेड एक्ट्रेस गहना वशिष्ट भी कूद चुकी हैं. गहना ने राज का पक्ष लेते हुए पूनम को जमकर खरी खोटी सुनाई थीं.

शिल्‍पा शेट्टी और मां के खिलाफ FIR कराने वाली ज्योत्सना ने किए कई बड़े खुलासे, लगाए संगीन आरोप

ज्योत्सना चौहान ने कहा है कि एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और सुनंदा शेट्टी की कंपनी ने वेलनेस सेंटर के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी की है.

 शिल्पा शेट्टी और उनके परिवार के मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पति राज कुंद्रा तो पॉर्न स्कैंडल मामले में कानूनी कार्रवाई का सामना कर ही रहे हैं लेकिन अभी पिछले दिनों लखनऊ में शिल्पा शेट्टी और उनकी मां सुनंदा शेट्टी के खिलाफ करोड़ों की ठगी के मामले में केस दर्ज किया है. 

शिल्पा शेट्टी और उनकी मां सुनंदा शेट्टी के खिलाफ करोड़ों की ठगी के मामले FIR दर्ज कराने वाली ज्योत्सना चौहान ने दैनिक भास्कर के साथ बातचीत में बड़े खुलासे किए हैं. ज्योत्सना चौहान ने कहा है कि एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और सुनंदा शेट्टी की कंपनी ने वेलनेस सेंटर के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी की है.

खबर के मुताबिक ज्योत्सना ने बताया कि लखनऊ में वेलनेस सेंटर खुलवाने के लिए शिल्पा और उनकी मां की कंपनी ने उनसे 1.36 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट करवाया था.

उन्होंने बताया कि शिल्पा शेट्टी की कंपनी के डायरेक्टर किरण बाबा से साल 2019 में उनकी मुलाकात हुई थी. शिल्पा की कंपनी के डायरेक्टर ने उन्हें कई प्रेजेंटेशन दिखाए थे और बताया था कि कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने वाला हर महीने 5 लाख रुपये तक कमा सकता है. 

ज्योत्सना चौहान ने बताया कि उनसे कहा गया था कि कंपनी की फ्रेंजाइजी लेकर वेलनेस सेंटर खोलने के लिए 85 लाख का इनवेस्टमेंट लगेगा. वहीं शिल्पा शेट्टी खुद सेंटर का उद्घाटन करेंगी.

जिसके बाद ज्योत्सना ने एक किराए की दुकान में वेलनेस सेंटर की आगाज किया और जब उद्घाटन के लिए शिल्पा शेट्टी को बुलाने की बात कही तो उनसे 11 लाख रुपये और मांगे गए. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *