बौध्द युवक -युवती परिचय सम्मेलन संपन्न

भोपाल|
जनगणना में धर्म बौध्द दर्ज कराये : डाॅ. मोहनलाल पाटील
दिनांक :23 जनवरी 2022 : भोपाल : दि बुध्दिस्ट समाज विकास समिती की औरसे नार्मदिय भवन, भोपाल में बौध्द युवक -युवती परिचय सम्मेलन का आयोजित किया गया था । इस सम्मेलन को संबोधित करते हुये बौध्द जन पंचायत के चेयरमैन डाॅ मोहनलाल पाटील ने उपस्थिति बौध्द उपासक एवं उपासिकाओं से कहा कि आप जनगणना के समय धर्म बौध्द दर्ज कराये। देश तथागत बुध्द के विचारों को स्वीकार करनेवालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है ।लेकिन जनगणना के समय लोग बौध्द लिखते नही है। कार्यक्रम के आयोजक सिद्धार्थ पाटील ने यह जानकारी दि कि सम्मेलन में अहिरवार समाज के दो जोडो ने बौध्द पध्दती से विवाह किया इनमे ब्रजेन्द्र अहिरवार एवं अंजु नरवरिया तथा राजकुमार दिवाकर एवं नेहा अहिरवार शामिल है । इस समारोह में विधायक पी सी शर्मा, डा मोहनलाल पाटील, डा इंद्रेश गजभिये, दिलिप निकोसे, प्रदिप रामटेके, गुड्ड चव्हाण ने संम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन गौतम पाटील ने किया। सिद्धार्थ पाटील ने जानकारी दी की संस्था के पास बौध्द युवकों के 110 फार्म और बौध्द युवतिको के 79 फार्म आये थे। सभी नाम पत्रिका में देकर पत्रिका का विमोचन अतिथियों के हाथ से किया गया। मुख्य अतिथि


विधायक पी.सी.शर्मा ने अपने उदबोधन कहा की मै तथागत बुध्द का उपासक हु क्यो की नफरत को परास्त करने के लिए बुध्द के विचारों की अत्यंत आवश्यकता है।
कार्यक्रम में भोपाल, बालाघाट सिवनी छिदवाडा, जबलपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर,बैतुल, उज्जैन, इंदौर से बढ़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
सम्मेलन में दलित बन्सोड, राहुल लोनारे, रामदास घोसले, प्रकाश रणवीर,सतिश सोमकुवर, रवि तायडे, मनोहर तागडे, उमेश नारनवरे आदी लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *