5 साल में सिर्फ 100 मीटर हिस्से पर खर्च कर दिए 5:50 लाख… लेकिन फिर भी सड़क गायब

बावड़ियाकलां क्षेत्र में ऑरा मॉल से शाहपुरा थाने की ओर जाने वाली 100 मीटर सड़क पिछले दस सालों से खराब है। पिछले पांच साल में इसे सड़क पर साढ़े पांच लाख रुपए खर्च हो चुके हैं, लेकिन सड़क पर गड्ढे बरकरार हैं। विराशा हाइट्स, दानिशकुंज और विनीत कुंज क्षेत्र को बावड़ियाकलां और गुलमोहर से जोड़ने वाली इस सड़क से दिनभर में 10 हजार से अधिक वाहन गुजरते हैं।

सड़क पर पानी भरा रहने और गड्ढे होने को लेकर बार-बार की शिकायत के बाद करीब 5 साल पहले नगर निगम ने लगभग डेढ़ लाख रुपए से यहां एक पुलिया का निर्माण कराया। लेकिन यह पुलिया इतनी ऊंची बना दी गई कि सड़क के एक हिस्से की ऊंचाई पुलिया से नीचे हो गई और वहां पानी जमा होने लगा। करीब ढाई साल पहले यहां 4 लाख रुपए से डामरीकरण किया गया। कुछ दिन बाद यह डामर उखड़ गया क्योंकि सड़क पर पानी भरा रहता था और अब इस सड़क से गुजरना मुश्किल है।

सड़क किस एजेंसी की इसे लेकर भ्रम

इस सड़क का रखरखाव किस एजेंसी की जिम्मेदारी है, इसको लेकर भ्रम की स्थिति है। पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और सीपीए तीनों इसे एक-दूसरे पर थोपते रहते हैं और बाद में नगर निगम इसका मेंटेनेंस करवाता है।

नहर के कारण ऊंची बनाना पड़ी पुलिया

नगर निगम के सहायक यंत्री एसबी सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में नहर के कारण पुलिया को ऊंचा बनाना पड़ा। लेकिन फिर से गड्ढे होने के मामले में संबंधित कांट्रैक्टर को नोटिस देंगे। इसे जल्द ही दोबारा बनवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *