बंदूक रखकर स्कूल में पहुंचा छात्र, परिसर में खड़ी स्कूटी की डिक्की से की एयरगन जप्त….

विवाद की वजह बन गया। जान से मारने की धमकी के बाद सामने आए एयरगन विवाद से सनसनी फैल गयी है। सूचना के बाद पुलिस ने स्कूल परिसर में खड़ी स्कूटी की डिक्की से एयरगन जप्त की है।नाबालिग होने के कारण पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की है। 

मुलताई में अमरावती रोड पर ड्रीम्ज स्कूल है। यहाँ कक्षा दसवीं में पढ़ने वाले छात्र योगराज चौहान निवासी सूकाखेड़ी का मुलताई निवासी छात्र से किसी बात पर झगड़ा हो गया था जिसके बाद उस छात्र ने दूसरे दोस्त के जरिये पहले योगराज को फोन पर धमकी दी फिर मंगलवार वह स्कूटी में बंदूक रखकर स्कूल पहुंच गया। इसकी जानकारी मिलने पर योगराज के चाचा मानसिंह द्वारा डायल 100 को सूचना दी गई जिस पर पुलिस ने स्कूल पहुंचकर स्कूटी में से बंदूक जब्त की। मानसिंह ने थाना मुलताई में लिखित आवेदन के माध्यम से बताया कि 10 जनवरी को उसका स्कूल के एक छात्र से विवाद हो गया जिस पर छात्र द्वारा अपने अन्य सहयोगी छात्र के माध्यम से रात लगभग 8.30 बजे धमकी देते हुए कहा कि तू स्कूल आ हम तेरे को जान से मार देंगे। इस पर योगराज डर के मारे मंगलवार स्कूल नही जा रहा था जब उसके चाचा द्वारा उससे इसका कारण पूछा गया तो उसने धमकी के बारे में बताया। इस पर मानसिंह भतीजे योगराज को लेकर स्कूल पहुंचा जहां शिक्षकों को घटना के बारे में बताया। इस दौरान योगराज ने बताया कि धमकी देने वाला छात्र स्कूटी क्रमांक एमपी 48 एमजेड 9438 की डिक्की में बंदूक लेकर आया है। इस पर मानसिंह ने तत्काल डायल 100 को सूचना देकर पुलिस को बुलाया। पुलिस द्वारा स्कूटी की डिक्की की जांच की गई तो उसमें बंदूक निकली। मानसिंह द्वारा पूरे मामले में छात्र एवं उसके अन्य दो दोस्तों के खिलाफ नामजद लिखित तौर पर शिकायत की गई है।

पुलिस ने कहा बंदूक नहीं छर्रे वाली एयर गन है

पूरे मामले में जब थाना प्रभारी सुनील लाटा से चर्चा की गई तो उन्होने बताया कि स्कूटी की डिक्की में जो जब्त की है वह बंदूक नही एयरगन है जो छर्रे वाली होती है। उन्होने बताया कि सूचना पर तत्काल पुलिस ड्रीम्ज स्कूल पहुंची तथा उक्त छात्र के पालक को बुलवाया गया। जिसे धमकाया गया था उस छात्र के चाचा द्वारा शिकायत की गई है जिसकी जांच की जा रही है। 

स्कूल में पहली बार हुई एैसी घटना से हडक़ंप 

10 वीं में अध्ययनरत नाबालिग छात्रों द्वारा पहले फोन पर धमकी देकर फिल्मी स्टाईल से स्कूटी में एयरगन ले जाने की पहली घटना हुई है। उक्त घटना से स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थियों के परिजनों में हडक़ंप मच गया है। इस घटना की पूरे शहर में चर्चा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *