ओमिक्रॉन के बढ़ते केसों को रोकने के लिए सरकार ने लगाया वीकेंड कर्फ्यू, शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा लागू…

देश की राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन वायरस (Omicron Cases) के मामले में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन की तेज रफ्तार ने सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर भाजपा सांसद मनोज तिवारी को भी अपनी जद में ले लिया है। इस पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगाने का फैसला किया है। अब दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके साथ ही कुछ पाबंदियां भी लगाई है। इसके साथ ही नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) पहले की तरह जारी रहेगा।

सरकारी कर्मचारियों का किया जा सकता है वर्क फ्रॉम होम

वहीं दिल्ली सरकार कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन को फैलने से रोकने के लिए सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) दे सकती है। हालांकि जो जरूरी सेवाओं में लगे कर्मचारी है। उन्हें ऑफिस आने की छूट दी जाएगी। वहीं प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों का भी 50 प्रतिशत वर्क फ्रॉम होम किया जा सकता है।

एम्स की छुट्टियां की गई रद्द

वहीं सरकार ने पहले जैसा हाल न हो। इसके लिए पहले ही कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए एम्स (Aiims) के डॉक्टरों की छुट्टियों को निरस्त कर दिया है। साथ ही छुट्टी पर गये स्टाफ को जल्द से जल्द काम पर लौटने का आदेश जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *