बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ गई, पनामा पेपर लीक मामले में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया

पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस मामले में ED के सवालों का जवाब देने के लिए आज बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय दिल्ली स्थित जामनगर हाउस पहुंचीं. जहां उनसे पूछताछ हो रही है. आपको बता दें ED ने समन भेज कर दिल्ली तलब किया था

ई-मेल से दिया जवाब

पनामा पेपर लीक मामले में ED ने ऐश्वर्या राय बच्चन को 9 /11 2021 को भी अंडर सेक्शन 37 फेमा के तहत समन किया गया था. यह समन मुंबई स्थित प्रतीक्षा बच्चन परिवार के आवास पर भेजा गया था. जिसमें उन्हें 15 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया था. सूत्रों के मुताबिक जिसका जवाब ऐश्वर्या राय बच्चन ने ईमेल के जरिए ED को दिया था.

ED कर रही मामले की जांच

आपको बता दें कि पनामा पेपर लीक मामले में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था. तब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में मनी लॉड्रिंग का मामला भी दर्ज किया था. प्रवर्तन निदेशालय की HIU इस मामले की जांच कर रही है.

क्या है पनामा पेपर लीक मामला?

साल 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्युमेंट लीक हुए थे. इसमें दुनियाभर के बड़े नेताओं, कारोबारियों और बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे. इस केस में भारत की बात करें तो देश के करीब 500 लोगों के नाम इस लिस्ट में होने का खुलासा हुआ था. इसमें बच्चन परिवार का नाम भी शामिल था.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पनामा पेपर्स की लिस्ट में जिन लोगों का नाम है उन पर टैक्स की हेराफेरी का आरोप है. जिसको लेकर टैक्स अथॉरिटी जांच में जुटी हैं. इस मामले में ऐश्वर्या राय को पहले एक कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया था. बाद में उन्हें कंपनी का शेयर होल्डर डिक्लेयर कर दिया गया था.

गौरतलब है कि इस मामले का खुलाला होने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था. रसूखदार लोगों का नाम सामने आने के बाद लोग तरह की कयासबाजी कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *