सिनेमा के जगत में इन दिनों सबसे अधिक चर्चा हो रही है जय भीम फिल्म विवाद में फंसे एक्टर सूर्या पर हमला करने के लिए 1 लाख की घोषणा

सिनेमा के जगत में इन दिनों सबसे अधिक चर्चा हो रही है तमिल सुपरस्टार सूर्या की। इसकी वजह उनकी हाल ही में ओटीटी पर रिलीज फिल्म जय भीम रही है। इस फिल्म पर यह आरोप लगा है कि दक्षिण की वन्नियार जाति को गलत तरीके से दिखाया गया है। जिसके कारण रिपोर्ट में यह बताया जा रहा है कि एक्टर सूर्या को भी खतरा हो सकता है।

इसकी वजह से उनकी सुरक्षा अधिक बढ़ा दी गई है। माहौल इस तरह बिगड़ गया है कि स्टार सूर्या पर हमला करने के बाद एक लाख रुपए की घोषणा की गई है। तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टी पीएमके के एक नेता ने इसकी घोषणा की है। पाट्टाली मक्कल कॅाची के जिला सचिव सीतामल्ली पलानीसामी ने सूर्या पर हमला करने वाले को एक लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

फिलहाल तमिलनाडु पुलिस ने गैर जमानती धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है। मीडिया रिपोर्ट अनुसार सूर्या के चेन्नई स्थित घर पर तगड़ी सुरक्षा रखी गई है। आपको बता दें कि 2 नवंबर को जय भीम फिल्म ओटीटी पर रिलीज की गई। यह फिल्म जातिगत भेदभाव पर बनाई गई है। इस फिल्म में सूर्या हीरो की भूमिका निभा रहे हैं।

जहां वह पिछड़ी जातियों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ लड़ते हुए दिख रहे हैं। इस फिल्म को तमिल, तेलुगू, हिंदी, मलयालम और कन्नड़ पांच भाषाओं में रिलीज किया गया है। रहा सवाल विवाद का तो फिल्म के एक सीन में दिखाया गया है कि कैलेंडर पर अग्नि कुंडम दिखता है। जो वन्नियारों का प्रतीक है।

इस पर वन्नियार समाज ने आपत्ति दर्ज कराई है। एक विवाद यह भी है एक सीन में एक किरदार को पुलिसकर्मी परेशान करते हैं। जो व्यक्ति प्रताड़ित कर रहा है उसे वन्नियार जाति का बताया गया है। पीएमके पार्टी का कहना है कि जय भीम फिल्म ने उनकी पार्टी की छवि को बहुत नुकसान हुआ है। सूर्या इस फिल्म का चेहरा है इस वजह से उन्हें लगातार नफरत का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *