भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच देखने रांची स्टेडियम पहुंचेंगे MS Dhoni रांची जेएससीए कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

रांची के राजकुमार और विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत और न्यूजीलैंड के बीच जेएससीए स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मैच देखने पहुंच सकते हैं।

इस ग्राउंड पर चार साल बाद हो रहे इंटरनेशनल मैच को लेकर रांची में क्रिकेट प्रेमियों के बीच पहले ही जबरदस्त उत्साह है, ऐसे में धोनी की मौजूदगी इस उत्साह और भी बढ़ाएगी।।

झारखंड सरकार ने 39 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में शत-प्रतिशत सीटों पर ऑक्यूपेंसी की इजाजत दे दी है। उम्मीद की जा रही है कि इस मुकाबले के दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा। 

जेएससीए के सचिव संजय सहाय ने बताया कि स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश को लेकर जो नियम बनाये गये हैं, उसके अनुसार उन्हें कोविड टीकाकरण के कम से कम एक डोज का सर्टिफिकेट या 15 नवंबर के बाद की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। रात आठ बजे के बाद दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा 

न्यूजीलैंड की टीम ने शुक्रवार सुबह स्टेडियम पहुंचकर लगभग तीन घंटे तक प्रैक्टिस की। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गुरुवार शाम को ही पिच का मुआयना किया था। दोनों टीमों के खिलाड़ी रांची के कडरू मोड़ स्थित होटल रैडिसन ब्लू में ठहराये गये हैं। टीमें शाम साढ़े पांच यहां से स्टेडियम के लिए रवाना होंगी।

ये पहली बार है, जब रांची में खेले जा रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इस शहर के लाडले धोनी मैदान पर नहीं होंगे लेकिन धोनी मैच देखने स्टेडियम पहुंचेंगे। फैंस को ये भी उम्मीद है कि टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में झारखंड के ईशान किशन को मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *