पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने पर कांग्रेस ने कसा तंज, बोली- दिल से नहीं डर से निकला फैसला

Congress Reaction on Petrol-Diesel Price Reduction: कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Price) में कमी किए जाने के बाद बीजेपी पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि ये उपचुनावों में हुई हार से निकला फैसला है.

कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Price) में कमी किए जाने के बाद बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि ये दिल से नहीं बल्कि डर से निकला फैसला है.

प्रियंका गांधी ने कसा सरकार पर तंज

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra)ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा, ‘ये दिल से नहीं डर से निकला फैसला है. वसूली सरकार की लूट को आने वाले चुनाव में जवाब देना है.’

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने पर कांग्रेस ने कसा तंज, बोली- दिल से नहीं डर से निकला फैसला

Congress Reaction on Petrol-Diesel Price Reduction: कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Price) में कमी किए जाने के बाद बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि ये दिल से नहीं बल्कि डर से निकला फैसला है.

प्रियंका गांधी ने कसा सरकार पर तंज

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra)ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा, ‘ये दिल से नहीं डर से निकला फैसला है. वसूली सरकार की लूट को आने वाले चुनाव में जवाब देना है

‘उपचुनावों में हार से पैदा हुआ डर’

वहीं कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा कि हाल के उपचुनावों में बीजेपी को बुरी तरह पटखनी मिली है. यही वजह है कि उसे पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Price) में कमी किए जाने को मजबूर होना पड़ा है. 

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ’30 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के परिणामों के कारण ही ऐसा किया गया है. केंद्र ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती की है! यह हमारे आरोप की पुष्टि है कि ईंधन की कीमतें (Petrol-Diesel Price) मुख्य रूप से ऊंची टैक्स दरों के कारण अधिक हैं पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा कि सरकार के फैसले से इस बात की पुष्टि हो गई है कि पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) टैक्स की बेतहाशा बढ़ोतरी की वजह से बढ़े हुए हैं. यह ईंधन पर लगने वाले ज्यादा टैक्स के पीछे का कारण केंद्र सरकार का लालच है

बताते चलें कि 2 नवंबर को उपचुनावों के नतीजे घोषित किए गए हैं. इन उपचुनावों में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने 29 विधानसभा सीटों में से 14 पर जीत हासिल की, जबकि 15 पर उसे हार का मुंह देखना पड़ा. इस नतीजे के अगले दिन बुधवार रात को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Price) में कमी करने की घोषणा कर दी. पेट्रोल के दाम में 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर एक्साइज डयूटी में कमी की गई है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *