ZEE TV सीरियल “मीत” नामक धारावाहिक में सोनिका हांडा द्वारा गोंड गवार जैसे जाति सूचक अपशब्द का प्रयोग किया गया है, जिसके विरोध में ज्ञापन दिया गया

गोंडवाना लैंड न्यूज़ चैनल से संभव सिंह श्याम

बालाघाट | आज दिनाँक 27/10/2021 को GSU ब्लॉक शाखा परसवाड़ा द्वारा ZEE TV सीरियल “मीत” नामक धारावाहिक में सोनिका हांडा द्वारा गोंड गवार जैसे जाति सूचक अपशब्द का प्रयोग किया गया है, जिसके विरोध में ज्ञापन दिया गया और शक्त से शक्त कार्यवाही की मांग की गई।
दिनाक 26/10/2021 को महाविद्यालय परसवाड़ा में छात्रों के साथ हो समस्याओं को लेकर प्राचार्य से चर्चा किया गया

GSU द्वारा दिये गए ज्ञापन से थाना प्रभारी जी से  त्वरित कार्यवाही करने की मांग की गई। अगर निश्चित समय पर मांगें पूरी नही हुई तो GSU करेगा आंदोलन। गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष श्री कोशिकी उईके के नेतृत्व में परसवाड़ा थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन जिसमें मांग की गई है कि आदिवासी समाज के विरुद्ध जाति सूचक अपमानित करने वाली बातों को सीरियल मीत में अभिनेत्री सोनिका हांडा द्वारा गोंड गवार शब्द का उपयोग किया गया है जो आदिवासी समाज को अपमानित ही नहीं करता है बल्कि संकुचित मानसिकता को प्रदर्शित करता है ऐसे कंटेंट पर सरकार को तुरंत कार्रवाई करना चाहिए और जी टीवी द्वारा चलाए जा रहे इस धारावाहिक पर तुरंत रोक लगाई जाना चाहिए और कथित तौर से इसके निर्माता-निर्देशक और स्क्रिप्ट राइटर पर एफ आई आर दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *