कमरे के अंदर चीखती-चिल्लाती और तड़पती रही, लेकिन बाहर खड़ी पुलिस मूकदर्शक बनी रही..

यूपी I के देवरिया में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है, जहां पुलिस के सामने ही एक पति ने अपनी पत्नी की गला घोंट कर हत्या कर दी. कमरे के अंदर पत्नी चीखती-चिल्लाती और तड़पती रही, लेकिन बाहर खड़ी पुलिस मूकदर्शक बनी रह,

पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने शव को बाहर लाकर पुलिस के सामने पटक दिया और सरेंडर कर दिया. इस घटना को लेकर परिजनों और गांववालों में पुलिस के प्रति भारी रोष है. उनका कहना है कि यदि समय रहते पुलिस एक्शन लेती तो महिला की जान बच जाती.

पूरा मामला गुरुवार की शाम थाना गौरीबाजार क्षेत्र का है जहां पति द्वारा मारपीट व प्रताड़ित करने की सूचना पर PRV 112 की पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी. बताया जा रहा है कि जिस वक्त पुलिस घर पहुंची पति कमरे के अंदर पत्नी का गला घोंट रहा था. पुलिस के सामने महिला बचाओ-बचाओ चिल्लाती रही और पुलिस से दरवाजा खोलकर उसे बचाने की गुहार लगाती रही लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही.

वहीं, कमरे से पति यही कहता रहा कि बस दो मिनट में खोल रहे हैं, रुक जाओ. यह कहते-कहते उसने 20 से 25 मिनट बिता दिए और पत्नी की हत्या करने के बाद ही दरवाजा खोला. फिर लाश को कमरे से लाकर पुलिस के सामने बाहर पटक दिया और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया. यह देख परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो उठे. उनका कहना था कि पुलिस दरवाजा तोड़कर महिला की जान बचा सकती थी लेकिन वह मूकदर्शक बनकर दरवाजे के बाहर खड़ी रही.

जब घटना की सूचना पर एडिशनल एसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने PRV 112 के पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली के बारे में शिकायत की. वहीं, मामले में एडिशनल एसपी ने बताया कि पारिवारिक कलह के चलते पति ने पत्नी की घर में ही हत्या कर दी है, अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. PRV 112 के कर्मियों की भी जांच की जाएगी.

पत्नी चीखती रही, पति ने घोंट दिया गला, पुलिस खड़ी रही

आपको बता दें कि थाना गौरीबाजार क्षेत्र अंतर्गत रणजीत श्रीवास्तव (30) की लगभग 6 वर्ष पूर्व सोनम श्रीवास्तव(26) से शादी हुई थी, दोनों का एक चार वर्ष का बेटा है. रणजीत पिता के साथ परिवार लेकर गोरखपुर में रहता था, तीन दिन पूर्व पत्नी के संग देवरिया आया था. आरोप है कि रणजीत आए दिन पत्नी से मारपीट करता था. बीती शाम को भी जब रणजीत ने सोनम की पिटाई की तो वह किसी तरह घर से भागी व बगल में रहने वाले दिनेश मिश्रा से जान बचाने की गुहार लगाई. दिनेश ने फौरन डायल 112 पर पुलिस से सहायता मांगी.

इस दौरान रणजीत मौके पर पहुंच गया और मना कर पत्नी सोनम को बहला-फुसला कर घर ले आया. लेकिन उसने कमरा बंद कर फिर से उसे पीटना शुरू कर दिया. इधर पुलिस और ग्रामीण दरवाजे पर जमा हो गए लेकिन रणजीत ने पत्नी की हत्या करने के बाद ही दरवाजा खोला. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने ना खुद दरवाजा तोड़ा ना हमे कुछ करने दिया, जिसकी वजह से महिला की जान चली गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *