300 रुपए में प्रतियोगी छात्रों को मिलेगी मुख्यमंत्री सुविधा केंद्र में एंट्री

इंदौर: मध्य प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें कम पैसे में अच्छी सुविधाएं मिलेंगे। सीएम मोहन यादव ने इंदौर में छात्रों को ऐसी सौगात दी है। उन्होंने इंदौर के भंवरकुआ क्षेत्र में मुख्यमंत्री परीक्षा सुविधा केंद्र का शुभारंभ किया है। यह सरकार की नई पहल है। इसमें लाइब्रेरी और रीडिंग रूम है। इसके प्रति छात्र काफी आकर्षित हो रहे हैं। इससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी।

पांच सौ रुपए प्रति माह सदस्यता शुल्क भुगतान करने पर प्रात: 6 से शाम 5 बजे तक दोनों पाली की अनुमति वाली विस्तारित सदस्यता का लाभ भी मिलेगा।कॉलेज परिसर में स्थित इंडियन कॉफी हाऊस द्वारा उक्त केंद्र से जुड़ने वाले विद्यार्थियों को कैंटीन का उपयोग करने पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा। केंद्र शुभारंभ होते ही युवाओं की सदस्यता के लिए अच्छा रिस्पांस मिला है, अभी तक 180 युवा केंद्र की सदस्यता ले चुके हैं, जिसमें से 75 प्रतिशत युवाओं ने दोनों शिफ्ट वाली एक्सटेंडेड मेंबरशिप ली है।

केंद्र की सदस्यता लेने की प्रक्रिया

केंद्र के उपयोग हेतु युवाओं से नाममात्र सदस्यता शुल्क 300 रुपए प्रतिमाह रखा गया है।
प्रवेश के समय कॉशन मनी 500 रुपए रखी गयी है जो वापसी योग्य होगा।
वहीं, केंद्र की सदस्यता अवधि न्यूनतम एक माह और अधिकतम तीन माह के लिए रहेगी। संबंधित छात्र इसकी अवधि बढ़वा सकते हैं।
केंद्र पर दो पालियों में प्रातः 6 से दोपहर 2 बजे से और दोपहर 2 से रात्रि 10 बजे तक एक साथ 200-200 विद्यार्थी अध्ययन कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *