सिसोदिया संग ये है केजरीवाल का प्लान,दिल्ली का कोन होगा अगला सीएम

नई दिल्ली। अरविंद ने रविवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में एलान किया कि वे दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं। इसलिए मैं जनता की अदालत में जाऊंगा।साथ ही केजरीवाल ने कहा कि डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी अपना पद छोड़ रहे हैं। विधायक दल के नए नेता का जल्द चुनाव होगा और जिसे चुना जाएगा, वो दिल्ली के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालेगा।

अरविंद केजरीवाल के संबोधन की बड़ी बातें

  1. मैं दो दिन बाद अपना पद छोड़ दूंगा। दिल्ली में मेरी जगह कोई दूसरा नेता मुख्यमंत्री बनेगा। इसका फैसला विधायक दल की बैठक में होगा। मैं अब जनता की अदालत में जाऊंगा।
  2. मनीष सिसोदिया ने भी यही इच्छा जताई है। वो भी इस्तीफा दे देंगे। दिल्ली के विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं। हमारी मांग है कि ये चुनाव इसी साल कराए जाएं।
  3. केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैंने जेल में रहते इस्तीफा नहीं दिया, क्योंकि मैं लोकतंत्र बचाना चाहता था। मैं दूसरे मुख्यमंत्रियों से भी कहूंगा कि आप भी भाजपा के झूठे केसों से डरकर इस्तीफा न दें।
  4. इस साल नवंबर में महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव होने हैं। तभी दिल्ली के भी चुनाव करवाए जाएं। जनता से अपील है कि वो केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को एक बार फिर भारी मतों से विजयी बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *