जब अनुराग ठाकुर और राहुल गांधी में हुई तीखी बहस,जानिये क्या हुआ

नई दिल्ली:लोकसभा का बजट सत्र जारी है. पक्ष और विपक्ष की तरफ से बजट पर चर्चा के दौरान एक दूसरे पर जमकर हमले हो रहे हैं. राहुल गांधी ने सोमवार को सदन में कहा था कि भाजपा ने भारत की जनता को चक्रव्यूह में फंसाया है. राहुल गांधी ने कहा कि जो महाभारत में सालों पहले अभिमन्यु के साथ किया गया था, वहीं आज भारत की जनता के साथ किया जा रहा है. मंगलवार को बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर बिना नाम लिए पलटवार किया. उन्होंने कहा कि बजट पर चर्चा के दौरान एक नेता ने कमल पर कटाक्ष किया ना जाने कमल से क्या विरोध है. कमल शब्द का प्रयोग राजीव शब्द के लिए भी है.

अनुराग ठाकुर के हमले के बाद राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग मेरा जितना अपमान करना चाहते हैं खुशी से करिए. मगर एक बात मत भूलिए जाती जनगणना को हम यहाँ पास कर के दिखाएंगे. जो भी इस देश में दलितों की आदिवासियों की पिछड़ों की बात उठाता है उसको मैं ये सब गालियां ख़ुशी से खाऊंगा. महाभारत में अर्जुन को सिर्फ़ मछली की आंख दिख रही थी. मुझे भी सिर्फ़ मछली की आंख दिख रही है. हम जाति जनगणना करवा के दिखाएंगे.  अनुराग ठाकुर जी ने मुझे गाली दी है, अनुराग ठाकुर जी ने मेरा अपमान किया है. मगर मुझे अनुराग ठाकुर से कोई  माफ़ी नहीं चाहिए. मैं लड़ाई लड़ रहा हूं जितनी आपको गाली देनी है , मैं आपसे माफ़ी नहीं मंगवाऊंगा … मुझे आपकी माफ़ी नहीं चाहिए.
अनुराग ठाकुर ने कहा कि रियल नेता बनने के लिए सच बोलना पड़ता है. कुछ लोग एक्सिडेंटल हिन्दू हैं और महाभारत का ज्ञान भी एक्सिडेंटल है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि अभिमन्यु की हत्या 7 महारथियों ने किया था. लेकिन राहुल जी बार बार 6 महारथी कह रहे थे. जयद्रथ, दुर्योधन, कर्ण, दुशासन, द्रोणाचार्य, कृपाचार्य , शकुनी लेकिन राहुल ने कभी महाभारत ना पढ़ी है ना शायद देखी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *