मनु भाकर -सरबजोत सिंह की जोड़ी ने जीता ब्रॉन्ज

पेरिस ओलंपिक  के चौथे दिन आज भारतीय शूटर मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने इतिहास रचते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम कांस्य पदक जीत लिया है. मनु भाकर भारत की पहली ऐसी एथलीट बन गई है जिनके नाम एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. भारत को पेरिस ओलंपिक में यह दूसरा मेडल मिला है. इससे पहले मनु ने भी भारत को पहला ब्रॉन्ज मेडल जीताया था.

मनु भाकर स्वतंत्रता के बाद एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गई

मनु भाकर स्वतंत्रता के बाद एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गई जिन्होंने सरबजोत सिंह के साथ पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में दक्षिण कोरिया को हराकर इतिहास रच दिया . भारतीय जोड़ी ने कोरिया को 16 . 10 से हराकर देश को इस ओलंपिक में दूसरा पदक दिलाया. इससे पहले मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य जीता था.  ब्रिटिश मूल के भारतीय खिलाड़ी नॉर्मन प्रिचार्ड ने 1900 ओलंपिक में 200 मीटर फर्राटा और 200 मीटर बाधा दौड़ में रजत पदक जीते थे लेकिन वह उपलब्धि आजादी से पहले की थी.

मनु भाकर -सरबजोत सिंह की जोड़ी ने रचा इतिहास,

 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित इवेंट में मनु भाकर -सरबजोत सिंह की जोड़ी ने रच दिया है. दोनों ने मिलकर भारत को दूसरा ब्रॉन्ज मेडल दिला दिया है. मनु भाकर भारत की पहली ऐसी एथलीट बन गई हैं जिनके नाम अब एक ही ओलंपिक में दो मेडल दर्ज हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *