मप्र में तेज बारिश से नर्मदा समेत कई नदियां उफान पर,सीएम ने ली बैठक

मध्य प्रदेश में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा। हालांकि आज तेज बारिश होने की संभावना कम है। राजधानी भोपाल में सोमवार को सुबह से हल्की बारिश हुई और धुंध छाया रहा। इधर नर्मदा और दूसरी नदियां उफान पर हैं। उज्जैन में शिप्रा नदी के तट पर मंदिर डूब गए हैं। शाजापुर में बाढ़ आ गई है, जिससे घर और दुकानों में पानी भर गया है। सोमवार को जबलपुर समेत आठ जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। रविवार को कोलार, बरगी, सतपुड़ा डैम के गेट खोलकर पानी छोड़ना पड़ा है

इधर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ़. मोहन यादव देर रात नई दिल्ली से लौटकर सीधे स्टेट हैंगर से बाढ़ कंट्रोल रूम पहुंचे। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अतिवर्षा और बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि जहां-जहां अति वर्षा और बाढ़ के हालात हैं, वहां प्रशासन से तालमेल करें। वरिष्ठ अधिकारी सभी स्थितियों पर निरंतर नजर रखें। सीएम ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि ऐसे स्थान जहां भी पुल के ऊपर पानी बह रहा हो, वहां नागरिकों को नहीं जाना चाहिए। इस संबंध में सभी सजग रहें। जनहानि न हो, यह ध्यान रखा जाए।
भोपाल मौसम विभाग में सोमवार को कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। रतलाम, बड़वानी में भारी बारिश के साथ-साथ झाबुआ, अलीराजपुर, उज्जैन, खरगोन में मध्यम बारिश के साथ-साथ नीमच, मंदसौर, आगर, धार, खंडवा, हरदा, बालाघाट, सागर, विदिशा, रायसेन में सुबह के समय बिजली के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *