ओला-बजाज और टीवीएस  इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री सालाना रूप से बढ़ी

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस, बजाज, ऐथर और हीरो मोटोकॉर्प जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के प्रति विश्वास बढ़ने की वजह से ओवरऑल सेल भी काफी तेजी से बढ़ रही है। पिछले महीने की सेल्स रिपोर्ट में सालाना रूप से लगभग सारी कंपनियों ने बढ़ोतरी दिखाई है। ऐसे में आपके लिए भी जानना जरूरी है कि आखिरकार ग्राहकों को कौन-कौन सी कंपनियों की इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक पसंद आ रही है इनकी सालाना बिक्री कितनी बढ़ी है

ओला इलेक्ट्रिक टेक्नॉलजी प्राइवेट लिमिटेड ने बीते जून में 36,723 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे, जो कि सालाना रूप से 105 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ है। ओला इलेक्ट्रिक की मंथली सेल में मामूली रूप से गिरावट देखने को मिली है। ओला इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में एस1 प्रो, एस1 एयर और एस1एक्स जैसे स्कूटर मॉडल बेचती है।

बीते जून में टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने आईक्यूब की कुल 13,904 यूनिट बेची, जो कि मंथली रूप से करीब 18 फीसदी और सालाना रूप से 76 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ है। वहीं, तीसरे नंबर पर मौजूद बजाज ऑटो ग्रुप ने पिछले महीने 8990 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे। बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में करीब 199 पर्सेंट की बढ़ोतरी सालाना रूप से हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *