दिग्विजयसिंह, जीतू पटवारी और उमंग सिंघार के नेतृत्व में नर्सिंग घोटाले को लेकर विश्वास सारंग के खिलाफ अशोका गार्डन थाने रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे हजारों कांग्रेसजन

भोपाल, 18 जुलाई 2024प्रदेश में हुये व्यापक नर्सिंग घोटाले में संलिप्त प्रदेश के तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे के नेतृत्व में भोपाल जिला/शहर एवं ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में राजधानी के अशोका गार्डन में रिपोर्ट दर्ज कराने हजारों की संख्या में शामिल कांग्रेसजन आज प्रभात पेट्रोल पंप के पास स्थित मंडी चौराहे से पैदल मार्च करते हुये अशोकागार्डन थाने पहुंचे, जहां रिपोर्ट लिखाने हेतु आवेदन सौंपा। इस दौरान नर्सिंग की छात्राएं एवं आमजन भी उपस्थित थे।
वरिष्ठ नेताओं सहित हजारों की संख्या में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे कांग्रेसजनों को पुलिस द्वारा बेरिकेट्स लगाकर रोक दिया गया, वरिष्ठ नेताओं ने थाने के अंदर पहुंचकर विश्वास सारंग के विरूद्व एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। थाने में विश्वास सारंग के समर्थक भी मौजूद थे जिनके द्वारा वहां पर सुंदर कांड का पाठ किया जा रहा था।
श्री सिंह, श्री पटवारी और श्री सिंघार ने कहा कि सरकार का यह तानाशाही रवैया है। भाजपा शासनकाल में छात्रों का भविष्य चौपट हुआ है। प्रदेश के लाखों छात्र जो नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे हैं उनके साथ कुठाराघात हुआ है। फर्जी कालेज संचालित किये जा रहे हैं, बच्चों से लाखों रूपये की फीस वसूली गई लेकिन परीक्षाएं नहीं हो रही है। 2021 से आज चार साल हो रहे हैं लेकिन नर्सिंग का छात्र प्रथम वर्ष में ही अध्ययनरत है। जहां कालेज हैं वहां फेकल्टी नहीं है, लबोरेटरी नहीं है, सैकड़ों कालेजों को मान्यता नहीं मिली फिर भी कालेज संचालित हो रहे हैं। बगैर अनुमति के कालेज चल रहे हैं, जिससे छात्रों के साथ धोखा किया गया है। नर्सिंग घोटालों को लेकर प्रदेश भर के छात्र आंदोलनरत हैं और न्याय की गुहार लगा रहे है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि छात्रों के हित और अधिकार के लिए नर्सिंग घोटाले में संलिप्त विश्वास सारंग और अन्य दोषियों को कटघरे में पहुंचाने तक लड़ाई जारी रहेगी। फर्जी नर्सिंग कालेजों के खिलाफ छात्र छात्राओं की परीक्षा की मांग को लेकर नर्सिंग काउंसलिंग में जाते है तो कर्मचारियों की शिकायत पर पुलिस छात्रों पर मुकद्मा दर्ज कर लेती, वहीं जब मंत्री के खिलाफ कांग्रेस नेता और विधायकदल रिपोर्ट लिखाने पहुंचती है तो पुलिस आवेदन लेने से भी बचती है। भाजपा राज में यह प्रशासन का दोहरा चरित्र है जो जनता देख रही है।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह, विधायकगण सचिन यादव, आरिफ मसूद, आतिफ अकील, जे.पी. धनोपिया, डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान, प्रवीण सक्सेना, अनोखी मानसिंह पटेल, पी.सी. शर्मा, अरूण श्रीवास्तव, रविन्द्र झूमरवाला, श्रीमती विभा पटेल, रवि सक्सेना, संजीव सक्सेना, स्वदेश शर्मा, अभिनव बरोलिया, विवेक त्रिपाठी, जितेन्द्र मिश्रा, अवनीश बुंदेला, जितेन्द्र बघेल, आशिफ-शबिस्ता जकी, राजकुमार सिंह, मोहन मीना, संतोष कंसाना, संगीता शर्मा, राहुल राठौर, रवि परमार, आरती भगोरिया, रामस्वरूप यादव सहित भोपाल जिला एवं शहर कांग्रेस के पदाधिकारीगण, ब्लाक अध्यक्षगण, पार्षद, पूर्व पार्षणगणों सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *