महालक्ष्मी मंदिर से चुरा कर ले गये,मुकुट और चांदी के फूल

रतलाम :  मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। घरों के साथ ही चोर मंदिरों में भी वारदात करने लगे हैं। बुधवार व गुरुवार की दरमियानी रात चोरों ने सैलाना नगर में स्थित महालक्ष्मी मंदिर में वारदात कर दी।दो चोर कंबल ओढ़कर मंदिर के नकूचे के दरवाजे काटकर अंदर घुसे। इसके बाद अष्टधातु और चांदी के कमल के फूल व मुकुट चुराकर ले गए। जानाकरी के अनुसार चोर रात में मंदिर पर पहुंचे, उन्होंने किसी औजार से गेट का नकूचा काटा और मंदिर में घुस गए।

पुजारी को मिला मंदिर का दरवाजा खुला ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ इसके बाद वे कमल के फूल व मुकुट चुराकर बाहर निकलने और भाग गए। चोरी का पता गुरुवार उस समय चला जब पुजारी पंड़‍ित रमेश शर्मा मंदिर के पेट खोलने पहुंचे तो उन्हें मंदिर का मुख्य दरवाजा खुला मिला। उन्होंने तत्काल सैलाना थाने पर सूचना दी।

वहीं एक चोर मूर्ति के पास कंबल ओढ़े बैठ वारदात करते हुए वीडियो में नजर आया। फुटेज के अनुसार रात 12 बजे चोरों ने वारदात की है। पिछले छह महीने में महालक्ष्मी मंदिर में चोरी की यह दूसरी वारदात है। जनवरी 2024 में चोर मंदिर से चांदी का छत्र चुराकर ले गए थे। छत्र चुराने वाले चोरों को कुछ दिन बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *