चैतन्य टेक्नो स्कूल पर कलेक्टर ने लगाया जुर्माना ,रद्द हो सकती है मान्यता [जानिये पुरी जानकारी]

रतलाम। जिला कलेक्टर ने डेलनपुर स्थित श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल पर 2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही प्रशासन को स्कूल की मान्यता निरस्त करने के लिए पत्र भी लिखा है। कलेक्टर ने ये कार्रवाई स्कूल परिसर से ही शिक्षण सामग्री बेचने मामले में की है। छापे में मिली शिक्षण सामग्री के बाद दिए गए नोटिस में स्कूल ने अपनी गलती स्वीकार की थी।रतलाम कलेक्टर ने एक निजी स्कूल पर शिक्षण सामग्री बेचने के आरोप में 2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। नोटिस में स्कूल ने आरोप स्वीकार किया था। कलेक्टर ने मान्यता निरस्त करने के लिए भी प्रशासन को पत्र भेजा है।

  • स्कूली सामग्री

प्रशासनिक टीम ने स्कूल के ग्राउंड फ्लोर के तीन कक्षों एवं प्रथम तल के एक कक्ष से 304 पैकेट बरामद किए थे। इन पैकेट में स्कूल ड्रेस, बेल्ट, टाई, मोजे, 295 पैकेट स्वेटर, कक्षा पहली से दसवीं तक की 366 बंडल किताबें, किताबों के नौ पैकेट, तीन कॉपी के बंडल थे। समस्त सामग्री सील करके जिला शिक्षा अधिकारी के सुपुर्द की गई थी।

स्कूल ने मान ली गलती

जिला शिक्षा अधिकारी से मिले प्रतिवेदन के बाद कलेक्टर ने स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी कर 12 जुलाई तक जवाब मांगा था। जवाब में स्कूल प्रबंधन ने अपनी गलती स्वीकार की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *