मुझे लगता है कि मैं भाग्य या भगवान की कृपा से बच गया। मैं यहां नहीं होता, मैं मर गया होता

Republican presidential candidate former President Donald Trump is moved from the stage at a campaign rally, Saturday, July 13, 2024, in Butler, Pa. (AP Photo/Evan Vucci)

मिलवाकी। पेनसिल्वेनिया में चुनावी रैली में हुए जानलेवा हमले के बारे में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह तो मर गए होते। उन्होंने इस घटना को एक सपने जैसा अनुभव बताया।पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोमवार से प्रारंभ हुए रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन के लिए मिलवाकी जाते वक्त ‘न्यूयार्क पोस्ट’ से वार्ता में कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं भाग्य या भगवान की कृपा से बच गया। मैं यहां नहीं होता, मैं मर गया होता।’ नेशनल कंवेंशन में ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार नामित किया जाएगा। 78 वर्षीय ट्रंप ने कहा, ‘सबसे अविश्वसनीय बात यह थी कि मैंने न केवल अपना सिर घुमाया, बल्कि सही समय पर और सही मात्रा में घुमाया। जो गोली मेरे कान को छूती हुई निकली, उससे आसानी से मेरी मौत हो सकती थी।’ ट्रंप ने अपने दाहिने कान पर सफेद पट्टी बांध रखी थी, लेकिन उनके सहयोगियों ने कोई तस्वीर लेने की अनुमति नहीं दी।

सीक्रेट सर्विस ने ट्रंप पर अस्पताल जाने का डाला दबाव

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘अस्पताल के डाक्टर ने कहा कि उन्होंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा, उन्होंने इसे चमत्कार बताया।’ उन्होंने अपनी उस तस्वीर की तरफ इशारा किया जिसमें वह मुट्ठी बांधे हुए दिख रहे हैं और उनके चेहरे पर खून की बूंदें दिख रही हैं। साथ ही कहा, ‘बहुत से लोग कहते हैं कि उन्होंने ऐसी प्रभावशाली तस्वीर पहले कभी नहीं देखी। वे सही हैं और मैं नहीं मरा। आम तौर पर एक ऐसी तस्वीर हासिल करने के लिए लोग तरसते हैं।’ ट्रंप ने बताया कि गोलीबारी के बाद भी वह बोलना जारी रखना चाहते थे, लेकिन सीक्रेट सर्विस ने उन पर अस्पताल जाने का दबाव डाला।

ट्रंप ने की राष्ट्रपति बाइडन के फोन काॅल की सराहना

ट्रंप ने यह भी कहा कि वह राष्ट्रपति जो बाइडन के फोन काल की सराहना करते हैं, जो चुनाव में उनके प्रतिद्वंद्वी भी हो सकते हैं। उन्होंने इसे ‘बहुत अच्छा’ कहा। साथ ही कहा कि उनके और बाइडन के बीच अभियान अब से अधिक शिष्टतापूर्ण हो सकता है। ‘वाशिंगटन एग्जामिनर’ को साक्षात्कार में उन्होंने बताया कि नेशनल कंवेंशन के आगामी भाषण में उन्होंने महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं और अब यह राष्ट्रपति बाइडन की नीतियों की आलोचना के बजाय राष्ट्रीय एकता के आह्वान पर फोकस होगा।

ट्रंप का एहतियातन किया गया सीटी स्कैन 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जानलेवा हमले के बाद ट्रंप का एहतियातन सीटी स्कैन किया गया था, लेकिन यह पूरी तरह क्लियर आया है। यह पता नहीं चल सका कि उनके अन्य टेस्ट भी कराए गए या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *