ओलंपिक से पहले गौतम अडानी ने दी खिलाड़ियों को बधाई, भारत में ‘फैन जोन’ बनाएगा फ्रांस

पेरिस ओलंपिक की शुरुआत में अब 18 दिन शेष हैं। भारतीय दल इसके लिए पूरी तैयार है। भारत को इस बार पेरिस जाने वाले खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इससे पहले उद्योगपति गौतम अदाणी ने भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी है। वहीं, फ्रांस ने भारत में फैन जोन बनाने का एलान किया है।

गौतम अदाणी ने दी शुभकामनाएं
पेरिस ओलंपिक का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा और इसके लिए भारत 100 से अधिक खिलाड़ियों का दल भेजेगा। इस बीच उद्योगपति गौतम अदाणी ने ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल से लिखा, “जैसे-जैसे हम 2024 के पेरिस ओलंपिक के लिए तैयार हो रहे हैं, मैं उन असाधारण एथलीटों को शुभकामनाएं देता हूं जो दुनिया के सबसे भव्य खेल मंच पर हमारे देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। उनका अथक रियाज और अटूट समर्पण वास्तव में भारत की नई अदम्य भावना का प्रतीक है। मुझे विश्वास है कि इस साल, हम अपना अब तक का सबसे बड़ा पदक हासिल करेंगे। @AdaniOnline इस उल्लेखनीय यात्रा में @WeAreTeamIndia का समर्थन करने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रहा है। हम सब मिलकर अपने चैंपियन का उत्साहवर्धन करेंगे और #DeshKaGeetAtOlympics की गूँज का बेसब्री से इंतज़ार करेंगे। जय हिंद!”

भारत में बनेगा ‘फैन जोन’
वहीं, भारत में ओलंपिक के खेलों को बढ़ावा देने के लिए टीम फ्रांस ने बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, टीम फ्रांस पेरिस ओलंपिक के दौरान भारत में अलग-अलग जगहों पर फैन जोन बनाने का एलान किया है। इस दौरान ओलंपिक की लाइव स्क्रीनिंग की जाएगी। फ्रांस के राजदूत थिएरी मथो ने कहा, “हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हमारे सभी भारतीय मित्र पेरिस 2024 ओलंपिक की भावना में भाग ले सकें। हमें उम्मीद है कि यह पहल पेरिस 2024 को भारतीय दर्शकों के करीब लाएगी और ओलंपिक की मेजबानी के लिए भारत की बोली के मद्देनजर भारत-फ्रांस खेल सहयोग को भी गति देगी।”

सीएम माझी ने किया बड़ा एलान
पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सोमवार को हॉकी खिलाड़ी अमित रोहिदास और दिग्गज भाला फेंक खिलाड़ी किशोर जेना के लिए 15-15 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि की घोषणा की। ये दोनों पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ओडिशा में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और राज्य सरकार राज्य के हर कोने में ऐसी प्रतिभाओं के सर्वांगीण विकास के लिए जमीनी स्तर पर आवश्यक बुनियादी ढांचा, वित्तीय सहायता और अन्य सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *