अमरवाड़ा क्षेत्र की जनता भाजपा का अहंकार तोड़ेगी: जितेंद्र सिंह

भोपाल, 08 जुलाई 2024 अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रदेश प्रभारी श्री जितेंद्र सिंह ने आज प्रचार के अंतिम दिन छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा के सिंगोड़ी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा जिले की जनता भाजपा का अहंकार ठीक उसी तरह से तोड़ेगी, जिस तरह से राजस्थान में बीजेपी सरकार के कैबिनेट मंत्री को उपचुनाव में पराजित कर तोड़ा था। चुनाव की परिस्थितियां सबके सामने हैं जिस तरह से अपने निजी स्वार्थ के लिए जनता को धोखा दिया गया। कमलेश शाह ने अपने स्वार्थ के लिए जनता के वोट को बेच दिया, जनता के विश्वास को बेच दिया और जनता पर यह चुनाव थोप दिया गया। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार खरीदो-बेचो की सरकार है। एक तरफ सरकारी उपक्रम अपने चुनिंदा मित्रों को बेच रही है, तो दूसरी तरफ लोकतंत्र की हत्या कर विपक्षी दलों के विधायक, सांसद एवं नेताओं को खरीदने का काम कर रही है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक छिंदवाड़ा कमलनाथ जी ने छिंदवाड़ा जिले की एक अलग पहचान पूरे देश में बनाई है, जब कमलनाथ जी केंद्र में मंत्री थे और जब बजट पढ़ा जाता था तो छिंदवाड़ा का नाम कई बार लिया जाता था। कमलनाथ जी ने छिंदवाड़ा जिले में सड़कों का जाल बिछाया, नेशनल हाईवे, केंद्रीय विद्यालय के साथ-साथ स्किल डेवलपमेंट सेंटर खुलवाएं। भाजपा समझती है कि प्रशासन का दुरुपयोग करके वोट खरीद लेगी, परंतु अमरवाड़ा की जनता अब बिकने वाली नही है, वह सच्चाई का साथ देगी। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा सरकार का घर-घर जल का नारा भी झूठा निकला और मोदी जी ने जिन टोटियों की बात की थी वहां टोंटियां तो है मगर न ही नल है न जल है, केवल करप्शन है। अमरवाड़ा में चुनाव तो 5 साल के लिए हुआ था परंतु कांग्रेस ने जिस कमलेश शाह को बार-बार टिकट दिया, उसने कांग्रेस का भरोसा तोड़ा, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का विश्वास तोड़ा क्षेत्र की जनता के साथ भी विश्वास घात किया। कमलेश शाह की पत्नी ने हर्रई नगर परिषद अध्यक्ष रहते 25 करोड़ का घोटाला किया, जिसकी लोकायुक्त में एफआईआर दर्ज है और जिस भाजपा सरकार ने एफआईआर दर्ज की, उसी से बचने कमलेश शाह भाजपा में चले गये और उसी भाजपा ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है। श्री पटवारी ने भाजपा से सवाल पूछते हुए कहा कि ऐसा करप्शन करने वाले को अपनी पार्टी में जगह क्यों दी? लोग चोरी करें, करप्शन करें और भाजपा में चले जायें तो वह सभी दोषों से मुक्त हो जायेगा, अगर ऐसा ही चलता रहा तो देश का लोकतंत्र कैसे चलेगा। 

 श्री पटवारी ने भाजपा सरकार द्वारा विधायक रामनिवास रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाने पर कटाक्ष करते हुये कहा कि भाजपा में नौ बार के विधायक गोपाल भार्गव जी सहित 5-6 बार के कई विधायक हैं जिन्होंने भाजपा को सींचा है, भाजपा ने उन्हें भी धोखा देती है और कांग्रेस के विधायक को मंत्री बनाती है। 

श्री पटवारी ने लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील अमरवाड़ा के मतदाताओं से करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा जिले को कमलनाथ जी ने अपने खून पसीने से सींचा है और कमलनाथ जी का सम्मान वापस दिलवाने के लिए सभी मिलकर कांग्रेस के प्रत्याशी जिनकी चार पीढ़ियां जन सेवा में लगी है, उन्हें जिताकर विधानसभा में भेजें। श्री कमलनाथ ने यहां की जनता के लिए जो किया है पूरी दुनिया जानती है। छिंदवाड़ा विकास का मॉडल पूरे देश में अलग पहचान रखता है। 

पूर्व सांसद नकुलनाथ ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कमलेश शाह को तीन बार प्रत्याशी बनाया, उनकी मां को दो बार प्रत्याशी बनाया, उनके दादाजी को भी प्रत्याशी बनाया। महल परिवार पर बार-बार भरोसा किया, परंतु उनके द्वारा न केवल कांग्रेस को, कमलनाथ जी को धोखा दिया गया, बल्कि सबसे बड़ा धोखा क्षेत्र की जनता को दिया गया। इस बार अमरवाड़ा की जनता महल को नहीं, बल्कि जनता की सेवा करने वाले दरबार को जिताएगी। शासन को नहीं बल्कि अपने सच्चे सेवक धीरन शाह को चुनेगी।

अमरवाड़ा के सिंगोड़ी की आमसभा में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव संजय कपूर, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, विधायक लखन घनघोरिया, देवेंद्र पटेल, विजय चौरे, पूर्व विधायक संजय शर्मा, गंगा प्रसाद तिवारी, विश्वनाथ ओकटे, गुरु शरण खरे, जय सक्सेना, अनुराग भार्गव, गंुजन शुक्ला सहित बड़ी संख्या मंें कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *