निफ्टी-सेंसेक्स फ्लैट लेवल पर बंद, एफएमसीजी सेक्टर में खरीदारी

शेयर मार्केट में सोमवार को पूरे ट्रेडिंग सेशन में रेंज बाउंड मूवमेंटम रहा. निफ्टी और और सेंसेक्स फ्लैट ओपन होकर थोड़े बहुत उतार चढ़ाव के बाद फ्लैट लेवल पर क्लोज़ हुए. इस दौरान मार्केट में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन जारी रही. सेंसेक्स की क्लोज़िंग 79960 के लेवल पर हुई और इस दौरान इसमें 36 अंकों की गिरावट रही, जबकि निफ्टी में 3 अंकों की गिरावट रही और वह 24320 के लेवल पर बंद हुआ. आज के बाज़ार में निफ्टी 50 इंडेक्स में ओएनजीसी 3.80 प्रतिशत की तेज़ी रही और वह टॉप निफ्टी गेनर रहा. आईटीसी, एचडीएफसी लाइफ में दो प्रतिशत से अधिक की तेज़ी दर्ज की गई, जबकि एचयूएल में 1.40 प्रतिशत की तेज़ी रही. 
निफ्टी 50 के लूज़र्स में टाइटन कंपनी का नाम सबसे ऊपर रहा और वह 3.40 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ. डिविस लैब, बीपीसीएल, श्रीराम फाइनेंस निफ्टी 50 के अन्य लूज़र स्टॉक रहे. आज के बाज़ार में एफएमसीजी में जमकर बाइंग हुई. आईटी सेक्टर में भी खरीदारी देखी गई, जबकि बैकिंग और ऑटो सेक्टर में बिकवाली हुई. आज निफ्टी में कारोबार की शुरुआत 24329 के लेवल पर हुई, लेकिन इसमें कुछ खास चाल नहीं रही. निफ्टी में दोपहर 12 बजे के आसपास कुछ गिरावट हुई और वह 24,241 के डे लो लेवल पर पहुंचा, लेकिन यहां से बार फिर बायर्स एक्टिवेट हुए और निफ्टी ने एक बार फिर 24300 का लेवल हासिल कर लिया.
बाज़ार में पूरे ट्रेडिंग सेशन में एक रेंज में कारोबार हुआ और किसी भी एक तरफ कोई ट्रेंड नहीं मिल सका. हालांकि बीच बीच में सेंसेक्स में कुछ वॉलिटिलिटी रही. इस कंसोलिडेशन के बाद एक्सपर्ट्स मानते हैं कि बाज़ार एक दायरे में मज़बूत होकर किसी एक साइड ट्रेंडिंग हो सकता है. निफ्टी में अगामी वीकली एक्सपायरी के लिए ऑप्शन चेन देखें तो पुट साइड में सबसे अधिक ओपन इंट्रेस्ट 24200 और 24300 स्ट्राइक प्राइस पर है. जबकि कॉल साइड पर सबसे अधिक ओपन इंट्रेस्ट 24300 और 24400 के स्ट्राइक प्राइस पर देखा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *