कठुआ में आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर किया हमला, तलाशी अभियान जारी

नई दिल्ली:जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कठुआ जिले में आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ की खबर है. इस घटना में सेना के एक जवान घायल हो गए हैं. शुरुआती हमले पर काबू पा लिया गया है और मुठभेड़ जारी है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर का कठुआ जिला पंजाब के पठानकोट जिले से सटा हुआ है. पूरे घटनाक्रम पर सेना के सूत्रों ने कहा है कि आतंकियों की तरफ से पहले हमले किए गए जवान की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गयी है. 

कुलगाम में मारे गए थे 6 आतंकी
जम्मू कश्मीर के कुलगाम में दो जगह चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने छह आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. मारे गए आतंकियों के ठिकाने से जुड़ा एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दिख रहा था कि एक घर में बनी आलमारी के भीतर आतंकियों ने गुप्त ठिकाना बना रखा था.  हाल के दिनों में सिर्फ़ कुलनाम में हिज़्बुल के छह आतंकी मारे गये हैं. साथ में दो जवान भी शहीद हुए हैं. सुरक्षा बलों का दावा है कि मारे गये आतंकियों की मदद स्थानीय लोग कर रहे थे.  इसे लेकर भी अब जांच हो रही है.

जम्मू में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए थे हमले
9 जून को जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में शाम के समय आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की थी. इससे बस खाई में गिर गई थी. आतंकियों की फायरिंग और बस के खाई में गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 अन्य घायल हो गए. बस के तीर्थयात्री चीखते-चिल्लाते रहे. इसके बावजूद भी आतंकी बड़े बेरहमी के साथ छोटे बच्चे और बाकी तीर्थयात्रियों पर गोली बरसाते रहे. शिवखोड़ी से लौटते हुए तीर्थयात्रियों पर आतंकियों ने 100 से भी ज्यादा फायर किए. इस हमले ने हर किसी को गमगीन कर दिया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *