एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने ब्लूचिप पेंशन फंड के साथ गोल्डन इयर्स पेंशन योजना का शुभारंभ किया

मुंबई, 8 जुलाई, 2024: भारत की एक प्रमुख निजी जीवन बीमा कंपनी, एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने अपनी बिल्कुल नई प्रस्तुतियों: ब्लूचिप पेंशन फंड के साथ एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस गोल्डन इयर्स पेंशन प्लान (Golden Years Pension Plan with Bluechip Pension Fund) को पेश किया है। यह प्लान आपके रिटायरमेंट के सालों को आरामदायक और मज़ेदार बनाना सुनिश्चित करते हुए पॉलिसीधारकों के वित्तीय भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए एक व्यापक समाधान प्रदान करता है।
एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस गोल्डन इयर्स पेंशन प्लान (Golden Years Pension Plan) एक यूनिट लिंक्ड, गैर-भागीदारी, व्यक्तिगत पेंशन प्लान है जिसे रिटायरमेंट की सुरक्षा के लिए तैयार किया गया है। यह प्लान अपनी पहली बार ऐसी दो सुविधायें: अर्ली इन्वेस्टमेंट बूस्टर, जो 18-35 वर्ष की आयु के लोगों के लिए रिटायरमेंट की पहले से तैयारी करने को प्रोत्साहित करने के लिए अतिरिक्त आवंटन प्रदान करता है, और गोल्डन वेवर ऑफ़ प्रीमियम, जो पॉलिसीधारकों के निधन के बाद भी उनके अपनों के लिए रिटायरमेंट पर मिलने वाले धन को एकत्रित करने में मदद करता है। क्लासिक विकल्प के लिए यह 18-70 वर्ष की आयु और गोल्डन वेवर ऑफ़ प्रीमियम विकल्प के लिए 60 वर्ष तक की शुरू करने की आयु की अनुमति देता है।
ब्लूचिप पेंशन फंड सूचीबद्ध की गई इक्विटी में निवेश करता है और इसका उद्देश्य अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड वाले जमे हुए और उभरते हुए ब्लूचिप स्टॉक्स में निवेश करके अधिक लाभ उत्पन्न करना है। इस फंड का उद्देश्य अनेक क्षेत्रों के स्टॉक में निवेश करके जोखिम को विविध बनाना और इसे सुरक्षित और समृद्ध रिटायरमेंट के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाना है।
एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट और हेड ऑफ़ प्रोडक्ट्स, खुशाली गिरीश ने कहा, “हम गोल्डन इयर्स पेंशन प्लान को प्रस्तुत करते हुए अत्यंत प्रसन्न हैं, जो एक ऐसा उत्पाद है जिसे हमारे भारतीय ग्राहकों के रिटायरमेंट की अनूठी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अत्यंत ध्यान से तैयार किया गया है। यह प्लान अर्ली इन्वेस्टमेंट बूस्टर जैसी सुविधाओं के साथ अभिनवता और भविष्य की सोच को दर्शाता है, जिसका उद्देश्य 18 से 35 वर्ष की आयु के कम आयु वाले व्यक्तियों को अतिरिक्त इकाईयाँ प्रदान करके रिटायरमेंट की अपनी तैयारी को जल्दी शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करना है। गोल्डन वेवर ऑफ़ प्रीमियम वाला विकल्प सुनिश्चित करता है कि भविष्य के प्रीमियम माफ कर दिए जायेंगे, जिससे किसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना के होने की स्थिति में पॉलिसीधारक के प्रियजनों की रिटायरमेंट की तैयारियों की सुरक्षा हो सके। हम मानते हैं कि यह प्लान रिटायरमेंट की तैयारी में एक नया मानदंड स्थापित करेगा और देश भर में अनगिनत परिवारों को मन की शांति प्रदान करेगा।”
एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस गोल्डन इयर्स पेंशन प्लान (Golden Years Pension Plan) एक गारंटीड लॉयल्टी बूस्टर की भी पेशकश करता है जो प्रीमियम के समय पर किए जाने वाले भुगतान और पॉलिसी की सक्रिय स्थिति के साथ वार्षिक आधार पर मिला दिया जाता है। इसके अतिरिक्त, प्रीमियम आवंटन शुल्क लौटा दिए जाते हैं, जिससे इस प्लान का मूल्य बढ़ जाता है। पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाने की स्थिति में, लाभार्थियों को भुगतान किए गए कुल प्रीमियम का 105% मिलता है, और उसके बाद के प्रीमियमों को गोल्डन वेवर ऑफ प्रीमियम विकल्प के अधीन माफ कर दिया जाता है।
ब्लूचिप पेंशन फंड एक नई तरह की फंड की प्रस्तुति है जिसे रु. 10 प्रति यूनिट के निश्चित एन.ए.वी. के सीमित समय के ऑफर के साथ प्रस्तुत किया जायेगा। यह इक्विटी, रिवर्स रेपो ट्रेज़री बिल और म्यूचुअल फंड में निवेश करती है। बाजार के रुझानों पर आधारित, यह फंड सक्रिय प्रबंधन, विविधीकरण और विकास और मूल्य निवेश के मिश्रण के माध्यम से स्थिर लाभ प्राप्त करने का लक्ष्य रखती है।
इस नई प्रस्तुति के साथ, एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस एक सुरक्षित और मज़ेदार रिटायरमेंट के लिए अच्छे वित्तीय समाधान प्रदान करेगा। रिटायरमेंट को आज़ादी और मौज-मस्ती की एक कहानी में बदलने के लिए तैयार किए गये ये प्लान पॉलिसीधारकों के साथ एक उज्जवल और अधिक सुरक्षित भविष्य का वादा करते हुए उनके सुनहरे वर्षों के हर पल को आत्मविश्वास के साथ जीने में मदद करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *