बारिश और प्रतिद्वंद्विता के बीच टी बर्ड्स विजयी

भोपाल, 7 जुलाई – भोपाल गोल्फ लीग का उद्घाटन सत्र शानदार तरीके से संपन्न हुआ, जिसने खिलाड़ियों और दर्शकों दोनों पर अपनी छाप छोड़ी। लीग में 48 गोल्फरों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिसमें न केवल खेल की उत्कृष्टता का प्रदर्शन हुआ, बल्कि खराब मौसम के बावजूद भाईचारे और लचीलेपन की भावना भी देखने को मिली। सुदर्शन चक्र कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने गोल्फ लीग के आयोजन का विचार रखा, ताकि विभिन्न पृष्ठभूमियों से आने वाले भोपाल के गोल्फरों के बीच सौहार्द और भाईचारे की पृष्ठभूमि में गोल्फरों के कौशल, विशेषज्ञता और क्षमताओं का परीक्षण किया जा सके। यह यात्रा चार कप्तानों के नामांकन के साथ शुरू हुई, जिनमें से प्रत्येक को ‘कैप्टन पिक’ के रूप में जाने वाले खिलाड़ियों के पूल से अपने शुरुआती चयन का काम सौंपा गया, इस चयन प्रक्रिया ने 4 जुलाई की शाम को रक्षा सेवा अधिकारी संस्थान (डीएसओआई) में आयोजित एक रोमांचक नीलामी के लिए मंच तैयार किया। बोलीदाताओं और समर्थकों की मौजूदगी में, नीलामी में जोशीली बोलियाँ देखने को मिलीं, क्योंकि टीमें अपनी-अपनी टीमों को सुरक्षित करने के लिए होड़ कर रही थीं। प्रत्येक टीम ने सदस्यों का चयन किया, जो सैन्य, नागरिक और सरकारी अधिकारियों का एक मिश्रित समूह था, जिन्हें बोली के माध्यम से चुना गया था, लेकिन उन्हें अपनी-अपनी टीम को गौरव दिलाने के लिए एक ही लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक साथ रखा गया था। 6 जुलाई की सुबह, रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच, सभी चार टीमें गोल्फ़ के एक दौर में प्रतिस्पर्धा करने के लिए SCEPTA भोपाल में एकत्रित हुईं। चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति के बावजूद, जिसने खेल में जटिलता की एक अतिरिक्त परत जोड़ दी, सभी खिलाड़ियों ने दृढ़ संकल्प और खेल भावना के साथ अपने दौर पूरे किए। हरे-भरे फ़ेयरवे और कोर्स के उतार-चढ़ाव वाले ग्रीन्स ने कौशल और रणनीति के प्रदर्शन के लिए एक उपयुक्त पृष्ठभूमि प्रदान की। दिन के खेल से विजयी होकर, श्री उमर एफ अली के कुशल नेतृत्व में ‘टी बर्ड्स’ ने असाधारण कौशल का प्रदर्शन किया, अपने संचयी स्कोर के आधार पर शीर्ष स्थान हासिल किया। उनके प्रदर्शन ने न केवल व्यक्तिगत प्रतिभा को बल्कि प्रभावी टीमवर्क और रणनीतिक खेल को भी रेखांकित किया, जिससे उन्हें अच्छी तरह से मान्यता मिली। विजेताओं में श्री श्रेयस अग्रवाल शामिल थे, जिन्होंने 224 मीटर की सबसे लंबी ड्राइव की और कर्नल वीपी सिंह को सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुना गया। “आज सभी खिलाड़ियों ने जो जज्बा दिखाया, वह वाकई उल्लेखनीय था, बारिश के बावजूद, सभी ने दृढ़ता दिखाई और गोल्फ के असली सार – लचीलापन, ध्यान और खेल के प्रति सम्मान का प्रदर्शन किया।” लेफ्टिनेंट जनरल प्रीत पाल सिंह, एवीएसएम ने टिप्पणी की। यह आयोजन लीग की सफलता का जश्न मनाने और भोपाल में गोल्फ के प्रति बढ़ते उत्साह का प्रमाण था। हंसी-मजाक और सौहार्द के बीच, उत्कृष्ट खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए गए, जिसमें लीग के उद्घाटन सत्र में उनकी उपलब्धियों और योगदान को मान्यता दी गई।

आयोजक और प्रतिभागी पहले से ही भोपाल गोल्फ लीग के भविष्य की योजना बना रहे

आगे देखते हुए, आयोजक और प्रतिभागी पहले से ही भोपाल गोल्फ लीग के भविष्य की योजना बना रहे हैं, जो इसके पहले सत्र की सफलता से उत्साहित है। लीग ने न केवल गोल्फिंग उत्कृष्टता के लिए एक मंच प्रदान किया, बल्कि दोस्ती को बढ़ावा दिया और भोपाल के गोल्फिंग समुदाय के बीच बंधन को मजबूत किया। भविष्य के संस्करणों को विस्तारित करने और बेहतर बनाने की आकांक्षाओं के साथ, भोपाल में गोल्फ़ के शौकीनों के लिए आगे क्या होने वाला है, इस बारे में स्पष्ट उत्साह है।

गाला डिनर पर सूर्यास्त के समय, गूंजती हुई हंसी और तालियों ने भोपाल के गोल्फ़ इतिहास के एक यादगार दिन का अंत किया। भोपाल गोल्फ़ लीग ने न केवल चैंपियन का ताज पहनाया, बल्कि स्थायी यादें भी बनाईं और प्रतिभागियों के बीच खेल भावना और सौहार्द के बंधन को मजबूत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *