केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार युवाओं के

भविष्य को चौपट कर रही है: जीतू पटवारी

सत्याग्रह के माध्यम से नर्सिंग महाघोटाले को लेकर सरकार
के खिलाफ युवा कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया

भोपाल, 02 जुलाई, 2024आज भोपाल युवा कांग्रेस के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने नर्सिंग महाघोटाले को लेकर सरकार के खिलाफ सत्याग्रह कर विरोध प्रदर्शन किया, सत्याग्रह में अपना समर्थन देने बड़ी संख्या में युवा और छात्र सम्मिलित हुए। कई छात्रो ने बताया कि हमने व्यापामं द्वारा आयोजित एमपीएनएसटी परीक्षा दी थी, जिसका परिणाम आज 2 साल बाद भी नहीं आया है, जो युवाओं के साथ अत्याचार है। लगातार 24 घंटे चलने वाले इस सत्याग्रह कार्यक्रम की शुरुआत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने युवाओं के बीच जाकर की। पटवारी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार चाहे केंद्र की हो या प्रदेश की युवाओं के भविष्य को चौपट कर रही है जो हम होने नही देंगे। पटवारी ने कहा कि पूरे प्रदेश में नर्सिंग छात्रों की लड़ाई जारी है। जिस तरह से युवाओं का भविष्य इस भाजपा सरकार ने बर्बाद किया है, युवाओं के भविष्य को अंधकार की ओर धकेला है उससे नर्सिंग के छात्र-छात्राओं में भाजपा के खिलाफ आक्रोश है। पटवारी ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल इस मुद्दे पर विधानसभा में भाजपा सरकार का घेराव करेगा और उनके न्याय के लिए लड़ाई जारी रहेगी।
नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल ने नर्सिंग महाघोटाले पर चर्चा की मांग विधानसभा में की तो भाजपा इस मुद्दे से बचने के लिए राहुल जी के खिलाफ तथ्यहीन मामले को उठा लायी जो छात्र विरोधी भाजपा के चेहरे को दर्शाता है। नर्सिंग घोटाले को लेकर सदन में पूरी ताकत से लड़ाई जारी रहेगी।
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव ने युवाओं को संबोधित करते हुये कहा कि भाजपा सरकार युवाओं पर अत्याचार कर उनके हक और अधिकारों का हनन कर रही है। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली हो रही है और शिक्षा माफियाओं को संरक्षित किया जा रहा है। देश और प्रदेश की सरकार युवाओं के भविष्य का दोहन करने पर आमादा है।
युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा की भाजपा राज में नर्सिंग महाघोटाला हुआ है जिससे लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद हो गया है। इसका असर छात्रों के भविष्य के साथ साथ उनके पूरे परिवार पर पड़ा है भाजपा ने शिक्षा माफ़ियाओ के इशारे पर छात्रों को दर-दर भटकने को मजबूर कर दिया है। हम इसकी लड़ाई सदन से लेकर सड़क तक लड़ेगे। हम विश्वास सारंग के इस्तीफे और जिम्मेदार अधिकारियों पर कठोर कार्यवाही की मांग करते हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के सामने नर्सिंग की छात्राओं ने फूट-फूट कर रोते हुये कहा कि भाजपा ने ह
मारा भविष्य बर्बाद कर दिया है अब हम कहां जायें, किससे न्याय की गुहार लगायें। इस पर श्री पटवारी ने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे।
कांग्रेस प्रवक्ता एवं युवा कांग्रेस मीडिया विभागाध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़कर पेश करने और जबरदस्ती का मुद्दा बनाकर कांग्रेस कार्यालय का घेराव करने के मामले पर तंज कसते हुए कहा कि आज युवा मोर्चा गुंडा मोर्चा हो गया है जिसका एकमात्र उद्देश्य गुंडई करना है। त्रिपाठी ने कहा कि युवा मोर्चा के साथियों को प्रदेशभर के नर्सिंग छात्रों के साथ हुए महाघोटाले के विरोध में अपना विरोध दर्ज करवाना चाहिए था और तत्कालीन चिकित्सा मंत्री और अधिकारियो के इस्तीफे की मांग करनी चाहिये थी परन्तु “भाजपा गुंडा युवा मोर्चा” के कार्यकर्ता आज दशको बाद सड़को पर उतरा वो भी अपनी राजनीति चमकाने के लिए और नफ़रत फैलाने के लिए आज प्रदेश के युवा इस बात को देख रहा है कि भाजपा के कार्यकर्ता कभी युवाओं की आवाज़ उठाने नहीं आते।
सत्याग्रह में पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा, जयवर्धन सिंह, विधायक दिनेश गुर्जर, प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक विपिन बानखेड़े, प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार भोपाल ज़िला अध्यक्ष नरेंद्र यादव, अभिषेक शर्मा, रवि परमार, अंकित दूबे, रोहित राजोरिया, प्रशांत पराशर, आकाश चौहान, अभिज्ञान शुक्ला, वीरेंद्र मिश्रा, लोकेंद्र शर्मा, चेतन साहू, दशरथ राजपूत, नरेंद्र बघेल, विमल बाथम, पंकज शर्मा, नीरज चंडाले सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *