रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के रोईंग खिलाड़ी नीदरलैंड में आयोजित होने वाली वर्ल्ड यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप जीतने के लिए कर रहे कड़ा अभ्यास

भोपाल। रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के रोईंग खिलाड़ी वर्ल्ड यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप जीतने के लिए कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। यह चैंपियनशिप 3 से 6 जुलाई 2024 तक नीदरलैंड में आयोजित हो रही है। विश्वविद्यालय के खिलाड़ी प्रयास (बीपीईएस द्वितीय वर्ष) इवेंट M8 +(3), राघव सरन (बीपीईएस द्वितीय वर्ष) इवेंट M8 +(4), अमन सिंह इवेंट (बीपीईएस तृतीय वर्ष) LM2X (S) और मनीषा दांगी (बीए प्रथम वर्ष) इवेंट W4- (B) में अपना दम दिखाने के लिए पिछले दो महीनों से कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। पिछले दो महीने से भोपाल के बड़े तालाब में ये सभी खिलाड़ी अर्जुन अवार्डी, प्रशिक्षक दलबीर सिंह के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण ले रहे थे। उसके उपरांत राघव शरण और प्रयास केरल के एलेप्पी में सांई वॉटर स्पोर्ट्स अकैडमी, अमन सिंह चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी और मनीषा मध्य प्रदेश वॉटर स्पोर्ट्स अकैडमी भोपाल में लगे कैंप में कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। खिलाडिय़ों का चयन जालंधर (पंजाब) में आयोजित हुये राष्ट्रीय सिलेक्शन ट्रॉयल्स से हुआ था।

आरएनटीयू के कुलाधिपति श्री संतोष चौबे जी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के लिए यह गर्व की बात है की पहली बार विश्व यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में विश्वविद्यालय के रोइंग के 4 खिलाड़ी भारतीय दल में चयनित हुये हैं।

वहीं एसजीएसयू के कुलाधिपति डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी, आरएनटीयू की प्रो-चांसलर डॉ अदिती चतुर्वेदी वत्स, कुलपति प्रो. रजनी कांत, कुलसचिव डॉ. विजय सिंह और जिला खेल अधिकारी रायसेन श्री जलज चतुर्वेदी ने टीम को चयनित होने पर बधाई और आगामी चैंपियनशिप में श्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *