छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों ने IED से ट्रक को उड़ाया, अर्धसैनिक बल के 2 जवान शहीद

सुकमा :छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले में रविवार को नक्सलियों ने एक ट्रक को ‘परिष्कृत विस्फोटक यंत्र’ (Improvised Explosive Device) से उड़ा दिया, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) की विशेष इकाई ‘कोबरा’ के दो जवान शहीद हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच टिम्मापुरम गांव के पास दोपहर करीब तीन बजे किया गया.

उन्होंने बताया कि ‘कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन’ (Commando Battalion for Resolute Action) की 201वीं इकाई के एक अग्रिम दल ने टेकलगुडेम की ओर सड़क सुरक्षा ड्यूटी के तहत जगरगुंडा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत सिलगेर शिविर से गश्त शुरू की थी. 

ट्रक और मोटरसाइकिल पर सवार थे सुरक्षाकर्मी 

उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मी एक ट्रक और मोटरसाइकिल पर सवार थे. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने ट्रक को निशाना बनाकर आईईडी धमाका किया, जिसमें कांस्टेबल शैलेंद्र (29) और वाहन चालक विष्णु आर (35) की जान चली गई. 

इलाके में तलाशी अभियान जारी 

अधिकारी ने बताया कि धमाके की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं तथा शवों को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *