भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराया

भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 के सातवें मुकाबले में बांग्लादेश को 50 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है. एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या के नाबाद अर्द्धशतक की मदद से 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे. इसके जवाब में कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर रोहित एंड कंपनी बांग्लादेश को 146 रनों पर रोकने में सफल हुई और मैच अपने नाम किया. भारत की इस जीत के बाद चार अंक हो गए हैं. टीम इंडिया सुपर-8 ग्रुप 1 में दो मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर है.

बांग्लादेश की पारी

भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही थी. टीम को 35 के स्कोर पर लिट्टन दास के रूप में पहला झटका लगा था. इसके बाद तंजीद हसन और नजमुल हुसैन शान्तो ने टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया. हालांकि, एक बार इस जोड़ी के टूटने पर बांग्लादेश की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शान्तो सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 32 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली. उनके अलावा तंजीद हसन ने 29 और रिशाद हुसैन ने 24 रन बनाए. भारत के लिए कुलदीप यादव ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट लिए. जबकि बुमराह ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 और अर्शदीप ने 4 ओवरों में 30 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए.

भारत की पारी

इससे पहले भारत ने हार्दिक पंड्या के तेजतर्रार अर्धशतक और उनकी अगुआई में बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के ग्रुप एक मैच में पांच विकेट पर 196 रन बनाए. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने 27 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 50 रन बनाए. विराट कोहली ने 37, ऋषभ पंत ने 36 और शिवम दुबे ने 34 ने रन की पारी खेली. बांग्लादेश की तरफ से तंजीम हसन साकिब ने 32 जबकि रिशाद हुसैन ने 43 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (23 रन, 11 गेंद, तीन चौके, एक छक्का) और विराट कोहली ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *