NTA ने CSIR UGC NET परीक्षा को किया स्थगित

नई दिल्ली। नीट पेपर लीक को लेकर सुर्खियों में बने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एक और परीक्षा को स्थगित कर दिया है। NTA ने शुक्रवार को संयुक्त CSIR-UGC-NET परीक्षा जून, 2024 को स्थगित कर दिया। यह परीक्षा 25 से 27 जून को आयोजित होने वाली थी। एनटीए ने परीक्षा को स्थगित करने के पीछे अपरिहार्य परिस्थितियों और लॉजिस्टिक मुद्दों का हवाला दिया।नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपने नोटिफिकेशन में कहा कि परीक्षा के आयोजन का संशोधित कार्यक्रम बाद में आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित किया जाएगा।

UGC-NET परीक्षा हुई थी रद

मालूम हो कि इससे पहले UGC-NET जून, 2024 परीक्षा रद कर दी गयी थी। केद्र सरकार ने यह निर्णय परीक्षा प्रक्रिया की पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए लिया था। अब एक नई परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसके लिए जानकारी अलग से साझा की जाएगी। साथ ही मामले की गहन जांच के लिए मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का फैसला लिया गया है।

नीट-यूजी पर उठे कई सवाल

इससे पहले मेडिकल के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की परीक्षा नीट-यूजी पर लगातार उठ रहे सवालों के बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को फिर छात्रों को यह भरोसा दिलाया था कि उनके साथ किसी भी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। जो भी दोषी होंगे, उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *