भोपाल में पति ने की पत्नी की हत्या वही इंदौर में पत्नी ने कराई प्रेमी से मिलकर पति की हत्या, बेरहमी से की पत्नी की हत्या, पति ही निकला कातिल, किस रिश्ते पर भरोसा करें कौन ?

भोपाल | भोपाल के कोलार थाना इलाके से 15 अक्टूबर से लापता बैंक कर्मचारी की बेटी नैना की हत्या कर दी गई। हत्या के आरोप में महिला के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि बुदनी इलाके के एक धार्मिक स्थल पर दर्शन कराने के बहाने वह नैना को स्कूटी से ले गया था। इस दौरान उसने नैना की हत्या कर दी और उसी स्कूटी से वापस भोपाल लौट आया। भोपाल पहुंचते ही स्कूटी को आग से जलाकर घर चला गया।

एक साल पहले की थी लव मैरिज
सीहोर पुलिस के एएसपी समीर यादव ने बताया कि कोलार रोड भोपाल निवासी नैना उर्फ शिखा पासवान (24) पुत्री शारदा पासवान ब्यूटीशियन थी। उसने सालभर पहले नारियलखेड़ा निशातपुरा निवासी खुद को भाजपा पदाधिकारी बताने वाले रजत कैतवास से प्रेम विवाह किया था। एक महीने तक ससुराल में रहने के बाद वह मायके में अपने माता-पिता के साथ रह रही थी। बताया जा रहा है कि ससुराल से जाने के बाद नैना वापस नहीं लौटना चाहती थी। उसने रजत के खिलाफ भरण-पोषण का केस दर्ज कराया था।

4 दिन पहले लापता हो गई थी
15 अक्टूबर की शाम वह अपनी मां माया से दुर्गा झांकी देखने की बात कहकर घर से निकली थी। वापस नहीं आने पर 16 अक्टूबर को परिजनों ने कोलार थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसी बीच सीहोर पुलिस को राष्ट्रीय राजमार्ग-69 पर मिडघाट सेक्शन के पास बुदली के जंगल में अज्ञात युवती का शव बरामद किया था। उसकी पहचान पुलिस ने कोलार निवासी नैना के रूप में की थी। युवती के पिता बैंक में कर्मचारी हैं। लापता होने के बाद से उसका फोन भी बंद था।

तीन तरीके से की गई हत्या
एएसपी समीर यादव ने बताया कि युवती की बेरहमी से हत्या की गई है। उसके शरीर पर चाकू से हमला किया गया है। इसके साथ ही पत्थर भी मारे गए हैं। वहीं, गला घोंटा गया है। सुनियोजित तरीके से उसकी हत्या की गई है।

इंदौर में पत्नी ने कराई प्रेमी से मिलकर पति की हत्या

इंदौर के भागीरथपुरा क्षेत्र में हुई अंधे कत्ल की गुत्थी इंदौर पुलिस ने सुलझा ली है 13 अक्टूबर को आकाश नाम के व्यक्ति की हत्या बदमाशों ने की थी यह घटना घटित होने के उपरांत इंदौर पुलिस ने इसकी जांच शुरू की तो पत्नी ही पति की कातिल निकली इस पूरी साजिश में उसके प्रेमी की विशेष भूमिका जा रही वही उससे जुड़े कुछ युवक भी इस कांड में गिरफ्तार किए गए हैं डीआईजी इंदौर क्षेत्र के मनीष कपूरिया के अनुसार जांच पड़ताल के बाद मनीष शर्मा 35 वर्ष नर्सिंग हेड मैनेजर अमलतास अस्पताल मूलनिवासी राजस्थान जीतू उर्फ जितेंद्र वर्मा उम्र 43 वर्ष हाउसकीपिंग इंचार्ज निवासी देवास अर्जुन मंडलोई उम्र 28 वर्ष निवासी देवास अंकित पवार उर्फ बिट्टू 23 वर्ष निवासी उज्जैन और आकाश की पत्नी वर्तिका मिडकिया 29 को गिरफ्तार किया गया है टीआई राजेंद्र सोनी के मुताबिक करीब 90 किलोमीटर क्षेत्र के डेढ़ सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरो के फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों का सुराग मिल पाया

बताया जाता है कि आकाश और वर्तिका ने डेढ़ साल पहले ही प्रेम विवाह किया था लेकिन कर्ज के कारण आकाश परेशान था और वर्तिका अमलतास अस्पताल में काम करती थी वही उसकी मुलाकात बी फार्मा करने वाले मनीष से उसकी दोस्ती हो गई और उनमें अवैध संबंध बनने के बाद वह अपने रास्ते से आकाश मिड किया को रास्ते से हटाने के लिए योजना बनाने लगे जब आकाश अपनी पत्नी वर्तिका को बस स्टैंड पर छोड़कर वापस लौट रहा था तभी उपरोक्त युवकों ने आकाश की आंखों में मिर्ची डालकर चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी क्योंकि मनीष और वर्तिका के संबंध की जानकारी आकाश को लग चुकी थी फिर भी वह अपनी परेशानियों की वजह से इस बात पर ज्यादा गौर नहीं कर रहा था वही आकाश की पत्नी वर्तिका ने। यह बात मनीष को भी बता दी थी इसी प्लान के तहत उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से आकाश की हत्या की। आश्चर्य की बात है कि पति की हत्या करवाने के बाद पत्नी वर्तिका को कोई अफसोस नहीं है पुलिस ने इस साजिश का खुलासा करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार जहां कर लिया है वही वर्तिका को जेल भेज दिया गया है उपरोक्त दोनों घटनाओं से ऐसा लगता है कि मानवीय रिश्ते किस हद तक गिर रहे हैं यह समाज में सोचने का विषय है परिवार जनों द्वारा जिए जा रहा है विवाह की खिलाफत करते हुए प्रेम में डूबे प्रेमी प्रेमिका अपनी इच्छाओं के लिए विवाह कर रहे हैं लेकिन उनका हश्र देखकर ऐसा लगता है कि प्रेम शब्द जो है उसकी गरिमा दिनों दिन गिरती जा रही है यह कैसा प्रेम है कि जिसको चाहते हैं उसी की हत्या हम कर रहे हैं इन बातों से युवक युवाओं को जागरूक होना चाहिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *