भारत और अमेरिका के बीच आज टी20 विश्व कप 2024 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमें के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मैचों में जीत हासिल की है और बुधवार को खेले जाने वाले मैच में दोनों सुपर-8 में एंट्री के लिए जोर लगाती दिखेंगी।

भारतीय टीम का आज ‘मिनी भारत’ से सामना होगा। दरअसल, अमेरिका की टीम में आठ भारतीय और दो पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी शामिल हैं। आज हम पाकिस्तानी मूल के दो खिलाड़ियों की चर्चा करेंगे जिनके खिलाफ भारतीय टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना चाहेगी। अली खान
पाकिस्तान में जन्म लेने वाले अली खान 2010 में अपने पूरे परिवार के साथ अमेरिका चले गए थे। उनके क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत क्लब क्रिकेट से हुई थी। 2016 में उनका चयन अमेरका की टीम में हुआ, तब से वह इस टीम का हिस्सा हैं। अली खान अपनी घातक गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अमेरिका के लिए 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.95 का रहा।

शायन जहांगीर
अमेरिका की टीम में पाकिस्तान मूल के दूसरे क्रिकेटर शायन जहांगीर हैं। 1994 में जन्मे शायन बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं। उन्होंने 12 अक्टूबर 2014 को 2014-15 के कायद-ए-आजम ट्रॉफी में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था। जुलाई 2020 में उन्हें  कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के लिए बारबाडोस ट्राइडेंट्स टीम का हिस्सा बनाया गया। जहांगीर ने 2013 में पाकिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए सात एकदिवसीय मैच खेले। जनवरी 2021 में अमेरिकी क्रिकेट ने जहांगीर को 2021 ओमान ट्राई-नेशन सीरीज से पहले टेक्सास में प्रशिक्षण शुरू करने के लिए 44 सदस्यीय टीम में शामिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *