रूस में चार भारतीयों की नदी में डूबने से मौत, एक को बचाया गया; महाराष्ट्र के रहने वाले हैं सभी छात्र

नई दिल्ली। रूस में पढ़ने वाले चार भारतीय छात्रों की नदी में डूबने से मौत हुई है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि सभी छात्र महाराष्ट्र के जलगांव जिले के रहने वाले थे। मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि सभी छात्र वेलिकी नोवगोरोड में स्थित यारोस्लाव-द-वाइज नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने भारत से रूस गए थे।वहीं, इस घटना में पांचवें छात्र को डूबने से बचा लिया गया है और उसका उपचार किया जा रहा है। मंत्रालय ने आगे बताया कि सेंट पीटर्सबर्ग में मौजूद भारतीय दूतावास विश्वविद्यालय और स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है और हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। स्थानीय आपातकालीन सेवाओं ने अब तक वोल्खोव नदी से दो शव बरामद किए हैं। हालांकि, अन्य दो शवों का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

शवों को जल्द लाया जाएगा भारत

वहीं, भारतीय दूतावास ने आश्वासन दिया है कि अधिकारी शवों को जल्द से जल्द रिश्तेदारों तक पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। मंत्रालय ने कहा कि सेंट पीटर्सबर्ग में हमारा वाणिज्य दूतावास पार्थिव शरीर को वापस लाने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है। वाणिज्य दूतावास महाराष्ट्र के जलगांव में परिवारों और जिला प्रशासन के साथ संपर्क में बना हुआ है।

मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे सभी छात्र

जलगांव के जिला कलेक्टर आयुष प्रसाद ने गुरुवार को कहा था कि विदेश मंत्रालय की मदद से रूस में दूतावास और सेंट पीटर्सबर्ग में महावाणिज्य दूतावास से संपर्क किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि बचाए गए छात्र की उपचार जारी है। सभी छात्र वेलिकी नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *