नरेंद्र मोदी को चुना गया एनडीए संसदीय दल का नेता, 9 जून को तीसरी बार PM पद की लेंगे शपथ

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव 2024  में भाजपा पूर्ण बहुमत से चूक गई। हालांकि, एनडीए ने कुल 293 सीटें हासिल करके 272 सीटों (बहुमत) का आंकड़ा प्राप्‍त किया है। इसी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रपति को प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफा दे द‍िया है और एक बार फिर से पीएम पद की शपथ लेने वाले है।इसके पहले एनडीए की एक बैठक बुलाई गई। जिसमें सभी दलों के शीर्ष नेता, सीएम, सांसदों ने भाग लिया। बैठक के बाद पीएम के नाम पर फाइनल मुहर लग गई है। 9 जून को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री व अन्‍य मंत्री पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे।जनसेना प्रमुख पवन कल्‍याण ने प्रस्‍ताव का समर्थन करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी 15 वर्ष (तीसरे कार्यकाल) के लिए पीएम बनने जा रहे हैं। आप जब तक पीएम है कोई भी भारत की ओर आंख उठाकर नहीं देख सकता है। संविधान सदन (पुरानी संसद) के सेंट्रल हॉल में एनडीए के संसदीय दल की बैठक शुरु हो चुकी है। एनडीए के सहयोगी दलों के पार्टी प्रमुखों का स्‍वागत किया जा रहा है। मीटि‍ंग में अमित शाह, जेपी नड्डा, नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू, नरेंद्र माेदी उपस्थित हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को संबोध‍ित किया…

पीएम ने नवनिर्वाच‍ित सांसदों का स्‍वागत किया और पार्टी कार्यकर्ताओं के परिश्रम का जिक्र करते हुए उन्‍हें धन्‍यवाद दिया। पीएम ने एनडीए को तीसरी बार बहुमत मिलने पर सहयोगियों का धन्‍यवाद दिया।

पीएम मोदी ने कहा, ”एनडीए का यह कार्यकाल तेज फैसलों और विकास का है। अब देश को पांचवीं से तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बनाने का लक्ष्‍य है।” पीएम ने इस दौरान जी-20 समिट का भी जिक्र किया। कहा कि हम चाहते तो एक ही जगह पर कार्यक्रम आयोज‍ित पूरा कर फोटो ख‍िंंचवा लेते, लेकिन हमने अलग-अलग राज्‍यों में 200 जगहों पर यह कार्यक्रम आयोजित किए। विदेशों में लोग अब जाकर भारत की विशालता और विविधता की चर्चा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *