कंगना रनौत से पहले इन सेलेब्स के साथ एयरपोर्ट पर हुई बदसलूकी, लिस्ट में पाकिस्तानी एक्ट्रेस का भी नाम

नई दिल्ली। एयरपोर्ट पर कंगना रनौत के साथ सीआईएसएफ महिला सुरक्षाकर्मी की तरफ से की गई बदसूलकी का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। फिल्मी सितारे और राजनेता इस मामले पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक सांसद होने के नाते कंगना के थप्पड़ कांड की काफी आलोचना भी हो रही है।लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये पहला मौका नहीं है, जब इस तरह से किसी फिल्मी सितारे के साथ हवाई अड्डे पर दुर्व्यवहार हुआ है। आइए इन जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन से सेलेब्स का नाम शामिल है। 

शिल्पा शेट्टी 

हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से साथ भी एयरपोर्ट पर पूछताछ की जा चुकी है और इसके लिए उन्हें रोका भी गया है। ई टाइम्स की खबर के अनुसार हॉलीवुड स्टार रिचर्ड गेरे किस मामले में राजस्थान कोर्ट ने शिल्पा को भारत से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी और वह जर्मनी जा रही थीं। इस मामले को लेकर शिल्पा को एयरपोर्ट के अधिकारियों के जरिए रोका गया। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में शिल्पा शेट्टी को क्लीन चिट दे दी थी। 

जॉन अब्राहम

फिल्म न्यूयॉर्क में जॉन अब्राहम के किरदार के साथ एयरपोर्ट पर हुई घटना को दिखाया गया। लेकिन असल जिंदगी में भी ऐसी एक घटना का शिकार हो चुके हैं। साल 2009 में जॉन को न्यूयॉर्क एयरपोर्ट से डिटेन किया गया था। जिसकी वजह उनकी पिछली यात्रा अफगानिस्तान से होने की थी। 

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बहुत कम बार देखा गया है कि प्रीति किसी कंट्रोवर्सी का हिस्सा रही हैं। बताया जाता है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर मौजूद सीआईएसएफ के ऑफिसर के साथ प्रीति का पंगा हो चुका है। आईडी मांगने पर एक्ट्रेस और सुरक्षाकर्मी के बीच तीखी बहस हो गई थी। जिसको बाद में अन्य अधिकारियों की मदद से सुलझाया गया। 

नील नीतिन मुकेश 

अभिनेता नील नितिन मुकेश का एयरपोर्ट डिटेन का मामला बड़ा ही अजीब है। न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर नील को उनके गोरे रंग की वजह से रोका गया था, वहां के सुरक्षाकर्मी को लग रहा था कि एक्टर भारतीय नहीं हैं, नील नितिन मुकेश ने उन्हें काफी समझाया और बताया कि उनके माता-पिता इंडियन हैं।

बिपाशा बसु 

लंदन एयरपोर्ट पर एक्ट्रेस बिपाशा बसु को उस वक्त कस्टम विभाग की तरफ से रोक लिया गया था, जब उनके पास ओवरवेट शॉपिंग लगेज मिले थे। बताया जाता है कि इसके लिए उन पर 12 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। 

सबा कमर 

एक्टर इरफान खान के साथ फिल्म हिंदी मीडियम में नजर आने वालीं पाकिस्तान एक्ट्रेस सबा कमर एयरपोर्ट पर हुई घटनाओं का शिकार हो चुकी हैं। एक मीडिया इंटरव्यू में सबा ने बताया था कि पाकिस्तान से होने के नाते हवाई अड्डे पर उनके साथ कैसे दुर्व्यवहार किया जाता है। वह जॉर्जिया की राजधानी त्बिलिसी में फिल्म की शूटिंग के लिए गईं थी। पाकिस्तानी पासपोर्ट होने की वजह से उन्हें एयरपोर्ट पर डिटेन किया गया। सुरक्षाकर्मियों ने जिस तरह से उनके साथ चेकिंग की, वो तरीका बेहद गलत था और उन्हें अपमानित महसूस कराया गया। 

शाह रुख खान 

बॉलीवुड के किंग खान शाह रुख खान और एयरपोर्ट डिटेन का नाता काफी पुराना है। एक बार नहीं बल्कि तीन बार उन्हें एयरपोर्ट पर पूछताछ के लिए रोका जा चुका है। हैरान करने वाली बात ये कि साल 2009, 2012 और 2016 में लॉस एंजिल्स के हवाई अड्डे पर ही उन्हें रोका गया। इस मामले को लेकर शाह रुख ने ट्वीट कर नाराजगी भी जताई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *