पहला सेट गंवाने के बाद सिनर ने की वापसी

ऑस्ट्रेलियन ओपन के चैंपियन जानिक सिनर ने ग्रैंडस्लैम में इस साल अपना अजेय अभियान जारी रखते हुए वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिनर ने फ्रांस के गैर वरीयता प्राप्त कॉरेंटिन मौटेट के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके 2-6, 6-3, 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की। सिनर 2020 के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। 

मौटेट ने सिनर को चौंकाया
मौटेट ने शुरुआती सेट में सिनर को हराकर चौंका दिया था। मौटेट ने पहले सेट में सिनर को कोई मौका नहीं दिया और 6-2 से यह सेट अपने नाम किया। हालांकि, इसके बाद सिनर ने जबरदस्त तरीके से वापसी की और अगले तीनों सेट जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सिनर ने मैच के बाद कहा, यह मेरे लिए काफी कठिन था और मुझे लगता है कि पहले सेट में मौटेट ने शानदार खेल दिखाया। मेरे पास कुछ मौके थे, लेकिन वह मुझसे काफी अच्छा खेला जिस कारण मुझे ढलने में थोड़ा समय लगा। 

सिनर का सामना अब दिमित्रोव से होगा
सिनर का सामना क्वार्टर फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव ने एक कड़े मुकाबले में ह्यूबर्ट हर्काज़ को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 10वीं वरीयता प्राप्त दिमित्रोव ने आठवें वरीय हर्काज को 7-6 (5), 6-4, 7-6 (3) से हराया। यह पहला अवसर है जब दिमित्रोव ने फ्रेंच ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई। वह यूएस ओपन, ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में एक-एक बार सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। 

अल्काराज-सितसिपास भी आगे बढ़े
पुरुष सिंगल्स वर्ग के अन्य मैचों में दो बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्पेन के कार्लोस अल्काराज और 2021 में फ्रेंच ओपन के उप विजेता स्टेफानोस सितसिपास ने भी अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे का सामना करेंगे। तीसरे वरीय अल्काराज ने कनाडा के 21वें वरीय फेलिक्स ऑगर अलियासिमे को 6-3, 6-3, 6-1 से, जबकि नौंवे वरीय सितसिपास ने इटली के गैर वरीय माटियो अर्नाल्डी को 3-6, 7-6 (4), 6-2, 6-2 से पराजित किया। 

गॉफ और ज्ब्यूर का होगा आमना-सामना 
महिला वर्ग में विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा और ओन्स ज्ब्यूर ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। चेक गणराज्य की पांचवीं वरीयता वोंद्रोसोवा ने सर्बिया की ओल्गा डैनिलोविच को 6-4, 6-2 से हराया। ट्यूनीशिया की आठवीं वरीयता प्राप्त ज्ब्यूर ने गैर वरीयता प्राप्त डेन क्लारा टॉसन को 6-4, 6-4 से हराकर लगातार दूसरी बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित की। अंतिम आठ में उनका सामना अमेरिका की कोको गॉफ से होगा जिन्होंने इटली की गैर वरीय एलिजाबेटा कोसियारेटो को 6-1, 6-2 से पराजित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *